एवन मोटर्स ने लॉन्च की शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटी 'Trend E', जानें कीमत और फीचर्स

इसकी बुकिंग 1100 रुपये में की जा सकती है और 31 मार्च से पहले बुकिंग करने पर डिलीवरी भी 31 मार्च से पहले हो जाएगी.

एवन मोटर्स ने लॉन्च की शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटी 'Trend E', जानें कीमत और फीचर्स
एक बैटरी वाले मॉडल की कीमत 56,900 रुपये है. (फोटो साभार ट्विटर)

नई दिल्ली: इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कंपनी एवन मोटर्स इंडिया ने शुक्रवार को नया मॉडल ट्रेंड ई पेश किया. इसकी शोरूम कीमत 56,900 रुपये से शुरू है. कंपनी ने बयान में कहा कि उसने इस मॉडल के दो संस्करण पेश किये. एक बैटरी वाला संस्करण 56,900 रुपये का तथा दो बैटरी वाला संस्करण 81,269 रुपये का है. कंपनी ने कहा कि इसकी बुकिंग 1,100 रुपये में की जा सकती है और यह शुक्रवार से शुरू हो गयी है.

कंपनी ने कहा कि एक बैटरी वाले संस्करण की अधिकतम स्पीड 45 किलोमीटर प्रतिघंटा है तथा यह एक बार चार्ज करने पर यह 60 किलोमीटर चल सकता है. दो बैटरी वाला संस्करण 110 किलोमीटर चल सकता है. बैटरी को दो से चार घंटे में चार्ज किया जा सकता है.

दमदार हैं ये इलेक्ट्रिक स्कूटर Xero और Xero+, जानें कीमत और फीचर्स

स्कूटी में अलॉय व्हील का इस्तेमाल किया गया है. डिस्क और ड्रम ब्रेक टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है. ग्राउंड क्लियरेंस को बढ़ाया गया है. 150 किलोग्राम तक वजन को स्कूटी आराम से खीच सकती है.

कंपनी की तरफ से बयान जारी कर कहा गया कि जो कस्टमर 31 मार्च से पहले इसकी बुकिंग करते हैं, उन्हें 31 मार्च से पहले स्कूटी की डिलीवरी दे दी जाएगी. पूरे भारत में कंपनी के 33 डिलरशीप हैं जो 11 राज्यों में फैला हुआ है.

(इनपुट-भाषा से भी)