Swift से भी सस्ती ये कार माइलेज और सेफ्टी में धमाल, 27KM तक चलेगी, कीमत बस 6.44 लाख
Advertisement
trendingNow11629626

Swift से भी सस्ती ये कार माइलेज और सेफ्टी में धमाल, 27KM तक चलेगी, कीमत बस 6.44 लाख

Safest Hatchback Car: अभी भी भारतीय बाजार में ऐसी कारों की कमी है, जो बढ़िया सेफ्टी के साथ माइलेज भी शानदार देती हैं. लेकिन हम आपके लिए एक ऐसी कार ले आए हैं, जो दोनों ही खासियतों के साथ आती है और इसकी कीमत भी काफी कम है.

Swift से भी सस्ती ये कार माइलेज और सेफ्टी में धमाल, 27KM तक चलेगी, कीमत बस 6.44 लाख

Best Car For Mileage and Safety: लगातार बढ़ते ट्रैफिक के साथ हादसों में भी इजाफा हुआ है. ऐसे में सुरक्षित और दमदार कारों की मांग भी लगातार बढ़ रही है. हालांकि, अभी भी भारतीय बाजार में ऐसी कारों की कमी है, जो बढ़िया सेफ्टी के साथ माइलेज भी शानदार देती हैं. लेकिन हम आपके लिए एक ऐसी कार ले आए हैं, जो दोनों ही खासियतों के साथ आती है और इसकी कीमत भी काफी कम है. यह Tata Tiago हैचबैक है, जो पेट्रोल के साथ सीएनजी विकल्प में भी उपलब्ध है. सेफ्टी की बात करें तो यह देश की सबसे सुरक्षित हैचबैक कार है और 4 स्टार रेटिंग के साथ आती है.  

कीमत और वेरिएंट
टाटा टियागो 6 मॉडल में उपलब्ध है, जिनमें XE, XM, XT(O), XT, XZ और XZ+ शामिल हैं. इनकी कीमतें 5.54 लाख रुपये से शुरू होती हैं और 8.05 लाख रुपये तक जा रही है. जबकि अधिक माइलेज वाले सीएनजी मॉडल की कीमत 6.44 लाख रुपये से शुरू होती है और 8.05 लाख रुपये में सीएनजी वाला टॉप मॉडल ले सकते हैं. आपको तुलना के लिए बता दें कि इसकी टक्कर पर आने वाली मारुति स्विफ्ट का सीएनजी वेरिएंट 7.80 लाख रुपये में आता है. 

ऐसे हैं फीचर्स
फीचर्स की बात करें तो Tiago में Apple CarPlay और Android Auto के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, LED DRLs के साथ प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, और वाइपर के साथ एक रियर डिफॉगर है. इसमें 8 स्पीकर वाला साउंड सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और कूल्ड ग्लोव बॉक्स भी है. सेफ्टी के लिए इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, EBD के साथ ABS और कॉर्नरिंग स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स शामिल हैं.

इंजन और माइलेज
Tiago में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन है जो 86PS की पावर और 113Nm का टार्क जनरेट करता है. यह मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स विकल्पों के साथ उपलब्ध है. सीएनजी किट केवल पेट्रोल यूनिट के साथ उपलब्ध है, और यह पांच-स्पीड मैनुअल के विकल्प के साथ आता है, जो 73PS की पावर और 95Nm का टार्क जनरेट करता है. Tiago पेट्रोल के साथ 20.01 kmpl और CNG के साथ 27 kmpl तक का माइलेज देती है.

कार जैसी दिखने वाली 3 पहियों की सुपर बाइक, Password से होती अनलॉक
10 लाख से सस्ती 10 धांसू SUV, कोई भी खरीद लो
महंगे पेट्रोल की झंझट खत्म! सबसे सस्ती CNG कारों की लिस्ट 
Challan से बचने की सबसे आसान Trick, बस फोन में डाउनलोड करना होगा छोटा-सा ऐप
Car में जले ये लाइट्स तो हो जाएं Alert! तुरंत करें यह काम, नहीं तो इंजन हो जाएगा खराब
फुल चार्ज में 315KM चलेगी सबसे सस्ती Electric Car, 5 साल में होगी 10 लाख की बचत
सिर्फ 6.33 में 7 सीटर कार, बड़ी से बड़ी फैमिली इसमें आसानी से हो जाएगी फिट
Car AC से जुड़ी ये सच्चाई 99% लोगों को नहीं पता! पैसे बचाने के चक्कर में कर रहे गलती
Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news