50 हजार रुपये से भी कम में मिल रहे ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेंगे इतने KM
X

50 हजार रुपये से भी कम में मिल रहे ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेंगे इतने KM

अगर आप भी इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने का मन बना रहे हैं और बजट बीच में आ रहा है तो ये खबर पढ़कर आप खुश हो जाएंगे. आज हम आपको 50 हजार रुपये में आने वाले बेस्ट EV Scooters के बारे में बताएंगे.

50 हजार रुपये से भी कम में मिल रहे ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेंगे इतने KM

नई दिल्ली: इस दिवाली अगर आप भी इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का मन बना रहे हैं तो ये खबर आप ही के लिए है. आज हम आपको उन 5 स्कूटर्स के बारे में बताएंगे जो 50 हजार रुपये के बजट में आते हैं. जी हां, भारतीय मॉर्केट में इन स्कूटर्स की खूब डिमांड है. अगर आप ज्यादा लंबा टूर नहीं करते, सिर्फ लोकल में ही टू-व्हीलर का इस्तेमाल करते हैं तो ये स्कूटर्स आपके बहुत काम आने वाले हैं. आइए जानते हैं इनके बारे में...

Ampere V48

50 हजार की रेंज में आने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की लिस्ट में एम्पीयर वी48 का नाम सबसे ऊपर है. इस स्कूटर की एक्स-शोरूम कीमत 39,990 रुपये से शुरू होती है. ये स्कूटर सिंगल चार्ज में अधिकतम 60 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकता है. कंपनी की मानें तो इसे फुल चार्ज होने में 8 घंटे का वक्त लगता है. ग्राहकों की पसंद को ध्यान में रखते हुए इस ईवी स्कूटर को रेड, ब्लू और पर्पल कलर में मॉर्केट में पेश किया गया है. ये स्कूटर 25Kmph की मैक्सिमम स्पीड से दौड़ सकता है. इसमें 48V की बैटरी और 250W का मोटर दिया गया है.

Hero Electric Flash LX (VRLA)

हीरो इलेक्ट्रिक फ्लैश एलएक्स (वीआरएलए) की दिल्ली-एनसीआर में एक्स-शोरूम कीमत 46,640 रुपये है. कंपनी ने इस स्कूटर को रेड और वाइट जैसे दो कलर ऑप्शन में लॉन्च किया है. इसकी स्कूटर की टॉप स्पीड 25Kmph है, जिसे सिंगल चार्ज में 50Km तक चलाया जा सकता है. कंपनी की मानें तो स्कूटर को फुल चार्ज होने में 8 से 10 घंटे का वक्त लगता है. इसमें 250W से कम पावर का मोटर और 48V की बैटरी दी गई है.

Hero Electric Optima LX (VRLA)

देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी हीरो ने मॉर्केट में इलेक्ट्रिक ऑप्टिमा एलएक्स (VRLA) स्कूटर को लॉन्च किया है. दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 51,440 रुपये है. इसे आप तीन कलर वाइट, ब्लू और ग्रे में खरीद सकते हैं. हालांकि इस स्कूटर को आप सिर्फ 25Kmph की टॉप स्पीड पर ही चला सकते हैं. कंपनी की मानें तो स्कूटर को फुल चार्ज होने में 8 से 10 घंटे का वक्त लगता है. इसमें 250W से कम पावर का मोटर और 48V की बैटरी दी गई है.

ये भी पढ़ें:- नए अवतार में लॉन्च हुआ टोयोटा का ये लिमिटेड एडिशन, XUV700 से होगी टक्कर!

Ampere Reo Plus New

कम बजट में इलेक्ट्रिक स्कूटर तलाश रहे लोगों के लिए एम्पीयर रियो प्लस न्यू पहली पसंद हो सकता है. इस स्कूटर के Lead Acid बैटरी वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 45,520 रुपये है. स्कूटर को सिंगल चार्ज में 65Km तक चलाया जा सकता है. इसे फुल चार्ज होने में 6 घंटे तक का वक्त लगता है. इसकी मैक्सिमम स्पीड 25Kmph की है. स्कूटर में 48V की बैटरी और 250W का मोटर दिया गया है.

ये भी पढ़ें:- ये हैं भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 5 टू व्हीलर्स, देखिए लिस्ट

Lohia Oma Star

लोहिया ओमा स्टार की वेबसाइट पर इसकी कीमत नहीं दी गई है, लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो यह स्कूटर 45,368 रुपये की शुरुआती कीमत पर आता है. इसकी टॉप स्पीड 25Kmph की है और सिंगल चार्ज में यह 60Km तक सफर कर सकती है. इसमें 250W से कम का BLDC मोटर मिलता है. पावर देने के लिए स्कूटर में 48V की बैटरी मिलती है. स्कूटर में डिजिटल डिस्प्ले और टेलीस्कोप फॉर्क जैसे फीचर मिलते हैं. इसे चलाने के लिए किसी लाइसेंस की जरूरत नहीं है.

LIVE TV

Trending news