Hyundai Venue का नया बेस मॉडल लॉन्च, जोड़ दिए तीन धमाकेदार फीचर्स, कीमत बस 7.7 लाख
Advertisement
trendingNow11741222

Hyundai Venue का नया बेस मॉडल लॉन्च, जोड़ दिए तीन धमाकेदार फीचर्स, कीमत बस 7.7 लाख

Hyundai Venue 2023: कंपनी ने हाल ही में Hyundai Venue को अपडेट किया है. Hyundai ने इसके बेस मॉडल E को अपडेट किया है, इसके साथ E (O) नाम से एक नया वेरिएंट जोड़ा गया है. 

 

सांकेतिक तस्वीर

Hyundai Venue New Base Model: दक्षिण कोरिया की कार निर्माता हुंडई के लिए क्रेटा बेस्ट सेलिंग मॉडल है. इसके बाद दूसरा नंबर हुंडई वेन्यू का आता है. लगातार बढ़ते कॉम्पिटिशन के चलते कंपनी लगातार अपने प्रोडक्ट को अपडेट करती रहती है. कंपनी ने हाल ही में Hyundai Venue को अपडेट किया है. Hyundai ने इसके बेस मॉडल E को अपडेट किया है, इसके साथ E (O) नाम से एक नया वेरिएंट जोड़ा गया है. Venue E में कंपनी ने तीन जरूरी सेफ्टी फीचर्स को जोड़ा है. जबकि E(O) को अब नया बेस वेरिएंट बना दिया गया है. कंपनी ने वेन्यू ई की कीमत 7.76 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) और वेन्यू ई(ओ) की कीमत 7.71 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है. 

Hyundai Venue के इस अपडेटेड बेस E वेरिएंट का वीडियो यूट्यूब पर सामने आया है. वीडियो के मुताबिक, मॉडल को फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट गेज क्लस्टर और 60:40 रियर स्प्लिट सीटों के साथ बीच वाले यात्री के लिए हेडरेस्ट दिया गया है. कंपनी ने अब तीन नए सुरक्षा फीचर जोड़े हैं. पहला इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल है, जबकि दूसरा व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट और और तीसरा हिल असिस्ट कंट्रोल है.

Electronic Stability Control
इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC) एक ऐसा सेफ्टी फीचर है, जो वाहन को स्थिर बनाए रखने में मदद करता है. यह सेंसर के जरिए पता लगाता है कि ड्राइवर किस दिशा में जाना चाहता है और वाहन किस दिशा में जा रहा है. यदि वाहन नियंत्रण खोना शुरू कर देता है, तो ईएससी व्यक्तिगत ब्रेक लगाता है और स्टेबिलिटी के लिए इंजन पावर को एडजस्ट करता है, और ओवरस्टेयरिंग के कारण होने वाली दुर्घटनाओं को रोकता है. 

Vehicle Stability Management 
व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट एक एडवांस सेफ्टी सिस्टम है, जो ESC के साथ मिलकर काम करता है. यह लगातार व्हीकल डायनामिक्स (जैसे स्टीयरिंग एंगल, स्पीड और ब्रेकिंग) को मॉनिटर करता है. इसे जब भी पता लगता है कि वाहन कंट्रोल खो रहा है, तो सिलेक्टिव ब्रेकिंग का इस्तेमाल करके और इंजन टॉर्क को एडडस्ट करके ड्राइवर को वापस स्टेबिलिटी पाने में मदद करता है. 

Hill Assist Control
हिल असिस्ट कंट्रोल (HAC) एक ऐसा सेफ्टी फीचर है, जो ढलान पर खड़ी कार को स्टार्ट करने पर इसे पीछे लुढ़कने से बचाता है. जब चालक ब्रेक पेडल रिलीज करता है, HAC ऑटोमैटिकली थोड़े समय के लिए ब्रेक दबाव बनाए रखता है. यह वाहन को पीछे की ओर लुढ़कने से रोकता है, हिल स्टार्ट के दौरान अतिरिक्त आत्मविश्वास और सुरक्षा प्रदान करता है.

Trending news