Hyundai ने लॉन्च की नई SUV Venue, जानिए कार के दमदार फीचर्स
trendingNow1528885

Hyundai ने लॉन्च की नई SUV Venue, जानिए कार के दमदार फीचर्स

कार प्रेमियों के लंबे इंतजार के बाद हुंदई मोटर इंडिया ने मंगलवार को भारत में अपनी पहली कनेक्टेड कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू (Venue) को लॉन्च कर दिया है. कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में Venue हुंदई की पहली गाड़ी होगी.

Hyundai ने लॉन्च की नई SUV Venue, जानिए कार के दमदार फीचर्स

नई दिल्ली : कार प्रेमियों के लंबे इंतजार के बाद हुंदई मोटर इंडिया ने मंगलवार को भारत में अपनी पहली कनेक्टेड कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू (Venue) को लॉन्च कर दिया है. कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में Venue हुंदई की पहली गाड़ी होगी. साथ ही कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में प्रतिस्पर्धा बढ़ गई है. इस सेगमेंट में हुंदई वेन्यू पहली कार है, जो कनेक्टेड टेक्नोलॉजी के साथ आती है. कंपनी ने ब्लूलिंक टेक्नोलॉजी विकसित की है, जिसमें 33 आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और कनेक्टेड फीचर दिए हैं. इसमें से 10 फीचर को खास तौर पर लोकल भारतीय मार्केट के लिए तैयार किया गया है. इन फीचर्स का इस्तेमाल भविष्य में अन्य कार में देखने को मिलेगा.

10 कलर ऑप्शन में मिलेगी वेन्यू

नई Venue 10 कलर ऑप्शन में आएगी. इसमें डीप फोरेस्ट, लावा ओरेंज और डेनिम ब्लू नए कलर्स होंगे. वहीं, इसकी कीमतों की बात करें, तो इसके बेस मॉडल की कीमत 6.50 लाख रुपए तय की गई है. टॉप वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 11.10 लाख रुपए होगी.

वेन्यू का इंजन
हुंदई वेन्यू में ट्रेंडी, यूनिक, स्टाइलिस और फरपेक्ट डिजाइन दिया गया है. ये ह्युंदई का पहला प्रोडक्ट है जो सात स्पीड एडवांस डुअल क्लच ट्रांसमिशन टेक्नोलॉजी के साथ आएगा. इस कार में कंपनी ने काप्पा 1.0 टर्बो जीडीआई पेट्रोल इंजन दिया है. इसके साथ ही 1.2 काप्पा पेट्रोल और 1.4 डीजल इंजन दिया गया है.

fallback

कैसे हैं फीचर्स
कार में डीआरएल हेडलैम्प दिया गया है. पीछे की ओर टेल लैम्प में भी एलईडी लाइट्स मिलती हैं. हालांकि, ये फीचर सिर्फ टॉप वेरिएंट में ही उपलब्ध होंगे. ह्युंदई वेन्यू की लंबाई 3,955 एमएम, चौड़ाई 1,770 एमएम और ऊंचाई 1,605 एमएम है. इस कार को कंपनी ने 6.50 लाख रुपए की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है.

Trending news