Mahindra की अकेली कार के आगे सब ढेर, Maruti-Tata ने भी मानी हार, बिक्री में 166% उछाल
Advertisement

Mahindra की अकेली कार के आगे सब ढेर, Maruti-Tata ने भी मानी हार, बिक्री में 166% उछाल

Top 10 Car Sales: टॉप 10 लिस्ट में महिंद्रा (Mahindra) की भले ही एक भी कार ना हो, लेकिन कंपनी की एक एसयूवी ने ग्रोथ के मामले में बाकी सभी गाड़ियों को पछाड़ दिया. 

Mahindra की अकेली कार के आगे सब ढेर, Maruti-Tata ने भी मानी हार, बिक्री में 166% उछाल

Mahindra Best SUV: कार बिक्री के मामले में मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) पहले पायदान पर बनी हुई है, जबकि दूसरे पर हुंडई (Hyundai) और तीसरे पर टाटा मोटर्स (Tata Motors) मौजूद है. महिंद्रा इस मामले में चौथे पायदान पर आती है. टॉप 10 कारों की लिस्ट में 7 गाड़ियां अकेले मारुति सुजुकी की हैं. जहां मारुति सुजुकी ऑल्टो देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है, वहीं मारुति ब्रेजा ने इस बार बेस्ट सेलिंग एसयूवी का खिताब अपने नाम किया है. टॉप 10 लिस्ट में महिंद्रा (Mahindra) की भले ही एक भी कार ना हो, लेकिन कंपनी की एक एसयूवी ने ग्रोथ के मामले में बाकी सभी गाड़ियों को पछाड़ दिया. 

Mahindra की अकेली कार के आगे सब ढेर
हम जिस कहां की बात कर रहे हैं वह महिंद्रा स्कार्पियो (Mahindra Scorpio) है. ओवरऑल कार बिक्री की लिस्ट में यह 19वें पायदान पर रही. अगर हम सबसे ज्यादा बिकने वाली 25 गाड़ियों की लिस्ट देखें तो उसमें सबसे ज्यादा ग्रोथ महिंद्रा स्कार्पियो ने ही की है.

बीते महीने महिंद्रा स्कार्पियो की 6,950 यूनिट्स बिकी हैं, जबकि पिछले साल फरवरी 2022 में इसकी सिर्फ 2,610 यूनिट्स ही बिक पाई थीं. इस तरह महिंद्रा स्कार्पियो ने 166 तीसरी की ईयरली ग्रोथ दर्ज की है. बता दें कि कंपनी स्कॉर्पियो को दो मॉडल्स- Scorpio N और Scorpio Classic में बेचती है. स्कॉर्पियो के बाद सबसे ज्यादा ग्रोथ करने वाली दूसरी कार टाटा टियागो रही है, जिसकी ईयरली ग्रोथ 66 फीसदी की रही. 

Mahindra Car Sales
महिंद्रा ने फरवरी 2023 में 30 हजार से ज्यादा एसयूवी बेचीं. यूवी सेगमेंट में 9.74 प्रतिशत की वृद्धि हुई. महिंद्रा के लिए फरवरी 2023 की बिक्री में स्थिर वृद्धि का पता चलता है. बिक्री अंतर की बात करें तो फरवरी 2022 में बिकी 27,663 यूनिट्स के मुकाबले इस बार 2,695 यूनिट्स ज्यादा हैं. पीवी की कुल बिक्री 30,358 यूनिट रही. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news