Zee Rozgar Samachar

महिंद्रा XUV300 की बुकिंग शुरू, जानें इसके दमदार फीचर और कीमत

इसमें 7 एयरबैग हैं, जो किसी भी 5 सीटर में नहीं दिया गया है.

महिंद्रा XUV300 की बुकिंग शुरू, जानें इसके दमदार फीचर और कीमत
फाइल फोटो.

नई दिल्ली: महिंद्रा समूह की कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने XUV300 की बुकिंग शुरू करने की घोषणा की है, जो एक स्टाइलिश नया कांपैक्ट एसयूवी है. इस एसयूवी को अगले महीने लांच किया जाएगा. महिंद्रा एंड महिंद्रा के सेल्स और मार्केटिंग चीफ वी.जे. राम नकारा के हवाले से एक बयान में कहा गया, "एक्सयूवी300 का कॉम्पिटीशन 8 से 12 लाख रुपये (एक्स-शोरूम कीमत) वाले एसयूवी से होगी. एक्सयूवी का न सिर्फ प्रदर्शन बढ़िया है, बल्कि इसमें श्रेणी-में-प्रथम हाई-टेक फीचर्स और श्रेणी-में-सर्वोत्तम सुरक्षा फीचर्स हैं. इसमें 7 एयरबैग हैं, जो किसी भी 5 सीटर में नहीं दिया गया है."

एक्सयूवी300 पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प के साथ आएगा. इसमें 1.5 लीटर का डीजल इंजन है जिसका टार्क 300 एनएम है, जबकि 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन का टार्क 200 एनएम है. इसमें ड्युअल जो फुल्ली ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल और फ्रंट पार्किं ग सेंसर्स हैं. कंपनी ने बताया कि एक्सयूवी300 तीन वेरिएंट्स और एक ऑप्शनल पैंक में उपलब्ध होगा, जिनमें डब्ल्यू4, डब्ल्यू6 और डब्ल्यू8 शामिल है. 

1 जनवरी से 40 हजार रुपये महंगी हो गई महिंद्रा Marazzo, जानिए क्यों

फीचर
इल कार के अगले हिस्से में हैंड लैंप, फॉग लैंप, डेटाइम रनिंग लाइट्स दिए गए हैं. कार की ग्रिल का काम क्रोम से लैस है. हेडलैंप की बात करें तो LED लाइट इस्तेमाल की गई है. दमदार बंपर और सिल्वर स्किड प्लेट की वजह से इसका लुक निखरता है.

केबिन का इंटीरियर ब्लैक लुक में दिया गया है. डैशबोर्ड पर टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा है. इसके अलावा कार में नया स्टीयरिंग व्हील भी दिया गया है जो ऑडियो तकनीक के लिए कंट्रोल बटन से लैस है. इंटीरियर वर्क में लेदर का इस्तेमाल किया गया है. इसके अलावा ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 7 एयरबैग्स, रिवर्स पार्किंग कैमरा और सेंसर्स जैसे कई और हाईटेक फीचर्स दिए गए हैं.

(इनपुट-एजेंसी से भी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.