इस साल 12 से ज्यादा नई कारें लॉन्च करेगी Mercedes-Benz, अपडेटेड GLS से हुई शुरुआत
Advertisement
trendingNow12053008

इस साल 12 से ज्यादा नई कारें लॉन्च करेगी Mercedes-Benz, अपडेटेड GLS से हुई शुरुआत

Mercedes-Benz: लक्जरी कार बनाने वाली जर्मन कंपनी मर्सिडीज बेंज भारत में 12 से ज्यादा नए व्हीकल लॉन्च करने की तैयारी में है. इसकी शुरुआती अपडेटेड GLS लॉन्च के साथ हो गई है.

इस साल 12 से ज्यादा नई कारें लॉन्च करेगी Mercedes-Benz, अपडेटेड GLS से हुई शुरुआत

Mercedes-Benz Plan For 2024: लक्जरी कार बनाने वाली जर्मन कंपनी मर्सिडीज बेंज भारत में 12 से ज्यादा नए व्हीकल लॉन्च करने की तैयारी में है. इनमें से आधे मॉडल शीर्ष वाहन खंड (टीईवी) होंगे, जिनकी कीमत 1.5 करोड़ रुपये से ज्यादा होगी. इसकी शुरुआती अपडेटेड GLS लॉन्च के साथ हो गई है. इसके साथ ही, कंपनी मैन्युफैक्चरिंग ऑपरेशन्स और डिजिटलीकरण पर इस साल 200 करोड़ रुपये का निवेश भी करेगी. कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पिछले साल भारत में कंपनी ने रिकॉर्ड 17,408 गाड़ियां बेची हैं.

मर्सिडीज बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक (एमडी) और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) संतोष अय्यर ने कहा, “यह साल विशेष है क्योंकि हम भारत में मर्सिडीज बेंज के 30 साल पूरे होने का जश्न मना रहे हैं. हम पुणे में अपने कारखाने में 200 करोड़ रुपये और निवेश करने जा रहे हैं. इससे अब भारत में हमारा कुल निवेश 3,000 करोड़ रुपये हो जाएगा.” उन्होंने कहा कि ये निवेश मैन्युफैक्चरिंग कामों, नए प्रोडक्ट स्टार्टअप और मैन्युफैक्चरिंग प्रोसेस के डिजिटलीकरण की दिशा में होगा. 

अय्यर ने कहा कि पिछले साल कंपनी ने 10 प्रतिशत वृद्धि के साथ भारत में अपनी अबतक की सर्वाधिक 17,408 गाड़ी बिक्री का रिकॉर्ड बनाया. मर्सिडीज बेंज की इससे पहले सर्वाधिक बिक्री 2022 में 15,822 इकाई रही थी. इस साल को लेकर अय्यर ने कहा कि कंपनी आपूर्ति और मांग में अस्थिरता के बावजूद दहाई अंक में वृद्धि की उम्मीद कर रही है. इस समय कंपनी के पास 3,000 गाड़ियों की बुकिंग है. 

नए प्रोडक्ट पर अय्यर ने कहा, “हम 2024 में 12 से ज्यादा नई कार लाइन पेश करने पर विचार कर रहे हैं और उनमें से 50 प्रतिशत टीईवी होंगी. इनमें तीन नए इलेक्ट्रिक वाहन शामिल होंगे.”

(इनपुट- भाषा)

Trending news