ऑटो सेक्टर के लोगों के साथ वित्त मंत्री की बैठक, पवन गोयनका ने कहा- जॉब खतरा बढ़ा

महिंद्रा एंड महिंद्रा के मैनेजिंग डायरेक्टर पवन गोयनका ने कहा कि डिमांड न होने से जॉब जाने का खतरा बढ़ा है. अब तक 260 डीलरशीप बंद हो चुकी है.

ऑटो सेक्टर के लोगों के साथ वित्त मंत्री की बैठक, पवन गोयनका ने कहा- जॉब खतरा बढ़ा
(फोटो साभार @FinMinIndia)

सुबोध मिश्रा, नई दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज ऑटो सेक्टर के प्रतिनिधियों के साथ मुलाकात की. इस बैठक में नीति आयोग के CEO शक्तिकांत दास भी शामिल हुए. ऑटो सेक्टर के प्रतिनिधियों में महिंद्रा एंड महिंद्रा के मैनेजिंग डायरेक्टर पवन गोयनका, मारुति के चेयरमैन आरसी भार्गव, हीरो मोटो के पवन मुंजाल जैसे लोग शामिल हुए हैं. बैठक में ऑटो सेक्टर में गिरती सेल पर विस्तार से बातचीत हुई. ऑटो सेक्टर ने मांग की कि GST को 28 फीसदी से कम करना चाहिए. साथ ही हाइब्रिड व्हीकल पर भी GST की दर कम की जानी चाहिए.

पवन गोयनका ने कहा कि डिमांड न होने से जॉब जाने का खतरा बढ़ा है. अब तक 260 डीलरशीप बंद हो चुकी है. स्थिति अगर नहीं सुधरी तो तो आने वाले दिनों में और भी डीलरशीप बंद होने की पूरी संभावना है. उन्होंने कहा कि 400- 500 सप्लायर का काम खत्म हो चुका है. 

ऑटो सेक्टर के प्रतिनिधियों के साथ वित्त मंत्री की बैठक, गिरती मांग पर जताई चिंता

ऐसे में ऑटो सेक्टर को उम्मीद है कि सरकार जल्द ही कुछ ठोस कदम उठाएगी. पवन गोयनका ने कहा कि कई बार स्लोडाउन कंपनी के लिए अच्छा होता है. कंपनी अपनी एफिशिएंसी को ऐसे समय बढ़ाती है. मेरे करियर में यह चौथी बार स्लोडाउन फेस कर रहा हूं. उम्मीद है कि इस बार भी इससे निकल जाएंगे.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.