close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

TATA Motors ने लॉन्च किया कॉम्पैक्ट ट्रक 'Intra', 5.35 लाख शोरूम कीमत

इंट्रा वी-10, 800-सीसी डीजल इंजन के साथ आता है जबकि वी-20 संस्करण का इंजन 1,400 सीसी का है.

TATA Motors ने लॉन्च किया कॉम्पैक्ट ट्रक 'Intra', 5.35 लाख शोरूम कीमत
इसका इंजन बीएस-4 मानकों को पूरा करता है जिसे बीएस-VI मानदंड के अनुरूप विकसित किया जा सकता है. (फोटो साभार ट्विटर)

नई दिल्ली: टाटा मोटर्स ने बुधवार को 5.35 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत के साथ कॉम्पैक्ट ट्रक 'इंट्रा' की पेशकश की है. इस नये उत्पाद का दो संस्करण (वी-10 और वी-20 में) पेश किया गया है. इंट्रा वी-10, 800-सीसी डीजल इंजन के साथ आता है जबकि वी-20 संस्करण का इंजन 1,400 सीसी का है. इंजन बीएस-4 मानकों को पूरा करता है जिसे बीएस-VI मानदंड के अनुरूप विकसित किया जा सकता है.

टाटा मोटर्स के अध्यक्ष (व्यावसायिक वाहन व्यवसाय इकाई) गिरीश वाघ ने कहा, "ग्राहकों की पसंद नित प्रतिदिन बेहतर प्रदर्शन, उन्नत सुविधाओं वाले और अधिक आय सुनिश्चित करने वाले वाहनों की ओर जा रहा है. गहन शोध के बाद, हमने नए युग के ग्राहकों की बढ़ती आकांक्षाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की है." उन्होंने कहा कि इन जानकारियों से कंपनी को वाहन की अपनी अवधारणा बनाने और मॉडल विकसित करने में मदद की है.

उन्होंने आगे कहा कि भारत का पहला कॉम्पैक्ट ट्रक देश के छोटे वाणिज्यिक वाहन (एससीवी) बाजार में एक महत्वपूर्ण कमी को पूरा करता है. टाटा मोटर्स की वर्तमान में छोटे वाणिज्यिक वाहन (एससीवी) और ‘पिक-अप’ खंड में 40.1 प्रतिशत की बाजार हिस्सेदारी है. कंपनी अब तक टाटा ऐश की 20 लाख इकाई की बिक्री कर चुकी है.