भारत में तैयार ये बाइक सिर्फ 3 सेकेंड में पकड़ती है 100 Kmph रफ्तार, बूंद भर पेट्रोल नहीं लगता
Advertisement
trendingNow11177358

भारत में तैयार ये बाइक सिर्फ 3 सेकेंड में पकड़ती है 100 Kmph रफ्तार, बूंद भर पेट्रोल नहीं लगता

Trove Electric Hyper Sports Bike: आईआईटी दिल्ली (IIT Delhi) के एक इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर स्टार्टअप ट्रोव मोटर ने जोरदार दिखने वाली एक बाइक कुछ समय पहले पेश की है. ये बाइक सिर्फ दिखने में खूबसूरत नहीं, बल्कि तूफानी रफ्तार वाली भी है और सिर्फ 3 सेकेंड में ही ये 0-100 किमी/घंटा स्पीड पकड़ लेती है.

2022 की दूसरी छःमाही की इस ई-बाइक की प्री-बुकिंग शुरू की जाने वाली है

Trove Electric Hyper Sports Bike: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहन अब ट्रेंड में आ चुके हैं और दो-पहिया इलेक्ट्रिक वाहनों का तो माहौल ही बदल चुका है. इसी मौके का फायदा सभी उठाना चाहते हैं और आए दिन नए-नए स्टार्टअप इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स लॉन्च कर रहे हैं. इन्हीं में से एक है IIT-Delhi में बना ट्रोव मोटर (Trouve Motor) जिसने इलेक्ट्रिक हाइपर-स्पोर्ट्स बाइक का टीजर जारी किया है. 2022 की दूसरी छःमाही की इस ई-बाइक की प्री-बुकिंग शुरू की जाने वाली है और इसमें दिलचस्पी रखने वाले ग्राहक कंपनी की वेबसाइट के जरिए इसे बुक कर सकते हैं.

200 किमी/घंटा रफ्तार का दावा

पूरी तरह फेयर्ड इस इलेक्ट्रिक बाइक की टॉप स्पीड 200 किमी/घंटा होने का दावा किया गया है. इसके अलावा कंपनी ने ये दावा भी किया है कि सिर्फ 3 सेकंड में ही ये बाइक 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है. इस बाइक को एलईडी एडवांस्ड इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, जीपीएस नेविगेशन और रियर टाइम व्हीकल डायगनॉस्टिक जैसे कई अन्य फीचर्स दिए गए हैं. बताया गया है कि इसे ग्लोबल लेवल पर लॉन्च किया जाएगा और ये दुनिया की सबसे सुरक्षित टू-व्हीलर होगी. फुल फेयर्ड के अलावा आने वाले महीनों में नेकेड स्ट्रीट बाइक, स्क्रैंबलर और एंड्यूरो मॉडल लॉन्च किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें : 1 बार फुल चार्ज करें और 300 KM तक भूल जाएं, दिखने में भी जोरदार है ये नया स्कूटर

जोरदार फीचर्स के साथ आएगी बाइक

इस सुपरबाइक को पूरी तरह इलेक्ट्रिक पावरट्रेन दी गई है जो 40 किलोवाट ताकत बनाने वाली लिक्विड-कूल्ड एसी इंडक्शन मोटर से लैस है. लॉन्च के बाइ इसका मुकाबला अल्ट्रावॉयलेट F77 से होगा जिसमें टीवीएस मोटर कंपनी का पैसा लगा है. बाइक के साथ शानदार फीचर्स मिलने वाले हैं जिनमें लेजर लाइटिंग पैकेज, 360-डिग्री कैमरा, टीएफटी टचस्क्रीन डिस्प्ले, कनेक्टेड फीचर्स, ब्रेम्बो ब्रेक्स के साथ डुअल-चैनल एबीएस, अडजस्टेबल सस्पेंशन और कई अन्य तकनीक फीचर्स शामिल हैं. दिखने में ये बाइक काफी अच्छी है, इसका प्रदर्शन भी जोरदार है और फीचर्स की तो बात ही अलग है. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि कंपनी इसकी कीमत कितनी रखती है.

Trending news