TVS लाई Apache 160 बाइक का स्पेशल एडिशन, लुक ऐसा कि भूल जाओगे Pulsar
topStories1hindi1463172

TVS लाई Apache 160 बाइक का स्पेशल एडिशन, लुक ऐसा कि भूल जाओगे Pulsar

TVS New Bike Launch: टीवीएस ने भारत में Apache RTR 160 4V का नया स्पेशल एडिशन लॉन्च किया है. कंपनी ने इस बाइक की कीमत 1,30,090 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी है. स्पेशल ए़डिशन कॉस्मैटिक और मकैनिकल बदलाव के साथ लाया गया है. इसमें कुछ नए फर्स्ट-इन-सेगमेंट फ़ीचर जोड़े गए हैं.

TVS लाई Apache 160 बाइक का स्पेशल एडिशन, लुक ऐसा कि भूल जाओगे Pulsar

TVS Apache RTR 160 4V Special Edition: देश की पॉपुलर दोपहिया वाहन निर्माता टीवीएस ने भारत में Apache RTR 160 4V का नया स्पेशल एडिशन लॉन्च किया है. कंपनी ने इस बाइक की कीमत 1,30,090 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी है. इस स्पेशल ए़डिशन को स्टैंडर्ड Apache RTR 160 4V के मुकाबले कॉस्मैटिक और मकैनिकल बदलाव के साथ लाया गया है. इसमें कुछ नए फर्स्ट-इन-सेगमेंट फ़ीचर जोड़े गए हैं. अगर आप भी इस प्राइस रेंज में कोई बाइक खरीदने की सोच रहे हैं, तो जानते हैं टीवीएस बाइक की ज्यादा डिटेल्स:

इस स्पेशल एडिशन को मैट ब्लैक और नए पर्ल व्हाइट कलर में बेचा जाएगा. बाइक को अलग लुक देने के लिए अलॉय व्हील को रेड एंड ब्लैक कलर में रखा गया है. साथ ही सीट को भी काले और लाल रंग का कॉम्बिनेशन मिलता है. इसमें एडजस्टेबल ब्रेक और क्लच लीवर भी हैं जो सेगमेंट में फर्स्ट हैं. मेकैनिकल बदलाव की बात करें तो बाइक में नए तरह का एग्जॉस्ट दिया गया है. 

कंपनी ने इस एग्जॉस्ट को Bullpup Exhaust नाम दिया है, जो बेहतर साउंड देता है. इसकी वजह से बाइक का वजन भी 1 किग्रा कम हो जाता है. बाकी इंजन को पहले जैसा ही रखा गया है. इसमें अभी भी 159.7 सीसी, ऑयल-कूल्ड, SOHC इंजन है, जो 9,250 आरपीएम पर 17.30 बीएचपी का बेस्ट-इन-क्लास पावर आउटपुट और 7,250 आरपीएम पर 14.73 एनएम का पीक टॉर्क देता है. इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है. 

बाइक में तीन राइडिंग मोड - अर्बन, स्पोर्ट और रेन दिए गए हैं. अर्बन और रेन मोड में इसकी टॉप स्पीड 103kmph की है, जबकि स्पोर्ट मोड में टॉप स्पीड बढ़कर 114 किमी प्रति घंटे की हो जाती है. बाइक में TVS SmartXonnect के जरिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी मिल रही है. 

इसमें LED डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैम्प, गियर शिफ्ट इंडिकेटर वाला इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर,  फ्रंट में 270 मिमी पेटल डिस्क और पीछे 200 मिमी पेटल डिस्क मिलता है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news