Zee News Select 6 सितंबर: एक क्लिक में पढ़ें ऑटो इंडस्ट्री से जुड़ी 10 बड़ी खबरें
Advertisement

Zee News Select 6 सितंबर: एक क्लिक में पढ़ें ऑटो इंडस्ट्री से जुड़ी 10 बड़ी खबरें

Top 10 Auto News: साल 2022 ऑटो इंडस्ट्री के लिए काफी बेहतर रहा है. बहुत सारे नए प्रोडक्ट बाजार में आए हैं और बहुत सारे पुराने प्रोडक्ट को अपडेट भी किया गया है. ऑटो इंडस्ट्री लगातार तेजी से आगे बढ़ रही है. 

Zee News Select 6 सितंबर: एक क्लिक में पढ़ें ऑटो इंडस्ट्री से जुड़ी 10 बड़ी खबरें

1- Anand Mahindra ने कार में बैठकर ये जरूरी काम करने की खाई कसम! जान के खतरे को टालने में होगी मदद

आनंद महिंद्रा ने एक ट्वीट में लिखा, "मैं कार की पिछली सीट पर भी हमेशा अपनी सीट बेल्ट पहनने का संकल्प लेता हूं. और, मैं आप सभी से आग्रह करता हूं कि वह भी प्रतिज्ञा लें. हम सब अपने परिवारों के ऋणी हैं."

2- Challan: सावधान! इन मोटरसाइकिलों को देखते ही रोक रही पुलिस, काटे जा रहे चालान

आपने कई बार एक्सपीरियंस किया होगा कि तमाम मोटरसाइकिल वाले गुजर रहे होते हैं लेकिन यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए सड़क पर तैनात पुलिसकर्मी चुनिंदा मोटरसाइकिलों को ही रोकते हैं, तो क्या कभी आपने ऐसा सोचा है कि पुलिसकर्मी उन चुनिंदा मोटरसाइकिलों को ही क्यों रोकते हैं?

 3- Maruti Suzuki का चल गया दांव! इन 2 गाड़ियों से पलट दी बाजी

मारुति सुजुकी एक बार फिर पहले पायदान पर रही है. वहीं हुंडई दूसरे और टाटा मोटर्स तीसरे पायदान पर रही है. अगस्त में सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 5 कारों में से 4 गाड़ियां अकेले मारुति सुजुकी की रही. 

4- No.1 SUV: इस एक बहुत बड़ी कमी के बावदूज ये कार बन गई देश की नंबर-1 SUV

बीते जून में लॉन्च हुई दूसरी पीढ़ी की मारुति सुजुकी ब्रेजा (Maruti Brezza) ने देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी का खिताब अपने नाम कर लिया है. अगस्त 2022 में इसकी कुल 15,193 यूनिट बिकी हैं, जिससे यह देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी बन गई है.

5- Cyrus Mistry की Death के बाद सरकार का बड़ा कदम!

साइरस मिस्त्री की मौत के बाद अब केंद्र सरकार गाड़ियों में सीट बेल्ट से जुड़े नियमों पर पुनर्विचार कर रही है, और इसमें एक बड़ा बदलाव किया जा सकता है.

6- Tata Harrier, Safari, Tigor, Tiago को सस्ते में खरीदने का मौका

सितंबर के इस महीन में टाटा मोटर्स अपनी चुनिंदा कारों और एसयूवी पर ऑफर्स पेश कर रही है. टियागो, टिगोर, हैरियर और सफारी पर एक्सचेंज बोनस, नकद छूट और कॉर्पोरेट लाभ दिए जा रहे हैं. यह ऑफर्स सितंबर महीने के लिए वैलिड हैं.

7- Car Thief: 5000 गाड़ियों के 'महाचोर' ने खोला राज, चोरी के बाद ऐसे ठिकाने लगाती हैं कार

दिल्ली पुलिस ने 5000 वाहनों की चोरी के मास्टरमाइंड अनिल चौहान को पकड़ा है. यह शख्स देश के विभिन्न हिस्सों से 1998 से लगभग 5,000 कारों की चोरीं में शामिल रहा है. गिरफ्तारी के बाद गाड़ियों के इस महाचोर ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. 

8- हुंडई ने चुपके से लॉन्च कर दी ये SUV, दिया कार के अंदर की हर हरकत को रिकॉर्ड करने का फीचर

हुंडई ने अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी- वेन्यू का एन लाइन वर्जन 12.16 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है, जो इसके एन8 ट्रिम की कीमत है जबकि इसके टॉप-एंड एन8 ट्रिम की कीमत 13.15 लाख रुपये है. इसे सिर्फ दो ही ट्रिम- एन6 और एन8 में लॉन्च किया गया है.

9- इंतजार खत्म, अब टोयोटा की इस पॉपुलर कार में भी मिलेगी सनरूफ!

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर अपनी नई चौथी पीढ़ी की इनोवा लाने के लिए तैयार है. इसे इनोवा हाइक्रॉस (Innova Hycross) नाम दिया जा सकता है. यह स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ आएगी. कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि इनोवा हाइब्रिड में सनरूफ और एडीएएस फीचर्स मिल सकते हैं.

10- सेफ्टी से मत कीजिए खिलवाड़, ये हैं 6 एयरबैग्स वाली सबसे सस्ती कार

हाल ही में टाटा सन्स के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की सड़क दुर्घटना में हुई मौत के बाद एयरबैग्स का महत्व सामने आ गया है. अगर आप भी एक नई गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं, तो एयरबैग के फीचर का खास ख्याल रखें.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news