Bathroom Vastu: बाथरूम में रखी बाल्टी आपको बना सकती है कंगाल, नहाते वक्त इन बातों का जरूर रखें ख्याल
Advertisement
trendingNow11491741

Bathroom Vastu: बाथरूम में रखी बाल्टी आपको बना सकती है कंगाल, नहाते वक्त इन बातों का जरूर रखें ख्याल

Bathroom Vastu Remedies: बाथरूम (Bathroom) में वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) की कुछ चीजों का खास ख्याल रखना चाहिए. आइए इसके बारे में जानते हैं.

Bathroom Vastu: बाथरूम में रखी बाल्टी आपको बना सकती है कंगाल, नहाते वक्त इन बातों का जरूर रखें ख्याल

Bathroom Vastu Tips: वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) में इसको लेकर विस्तार से चर्चा की गई है कि किचन, बेडरूम, बाथरूम (Bathroom), पूजा घर और अन्य चीजें घर में कहां और किस दिशा में होनी चाहिए. वास्तु को मानने वाले घर बनवाते समय इन बातों का खास ख्याल रखते हैं. वास्तु शास्त्र में बाथरूम की दिशा और उसमें क्या चीज कहां पर होनी चाहिए, इसके बारे में भी बताया गया है. बाथरूम में खाली बाल्टी रखने की गलती हम अक्सर करते हैं. वास्तु के अनुसार, बाथरूम में रखी खाली बाल्टी आपके सामने आर्थिक संकट खड़ा कर सकती है. आइए जानते हैं कि बाथरूम में वास्तु (Vastu) की किन चीजों ध्यान में रखना चाहिए.

बाथरूम में बाल्टी को खाली न छोड़ें

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, बाथरूम में खाली बाल्टी का होना बेहद अशुभ माना जाता है. ये आपके लिए बैड लक साबित हो सकता है. वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि बाथरूम में कभी भी खाली बाल्टी को नहीं रखना चाहिए. नहाने के बाद उसमें पानी भर देना चाहिए और तभी बाथरूम से बाहर निकलना चाहिए. अगर बाथरूम में खाली बाल्टी होगी तो आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है.

बाथरूम में रखें किस रंग की बाल्टी?

बता दें कि वास्तु शास्त्र में नीले रंग का बेदह महत्व है. नीले रंग को शुभता और समृद्धि का प्रतीक माना जाता है. अगर आप अपने बाथरूम में नीले रंग की बाल्टी और मग रखते हैं तो शनि और राहु के अशुभ प्रभाव से बच सकते हैं. इसका ध्यान जरूर रखें कि बाल्टी कभी खाली नहीं रखी जाए, उसमें पानी जरूर भरा हो. अगर आप ऐसा करेंगे तो आपको सुख-समृद्धि मिलेगी.

बाथरूम में इस रंग के होने चाहिए टाइल्स

बाथरूम में टाइल्स किस रंग के होने चाहिए, इसके बारे में भी वास्तु में बताया गया है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, बाथरूम में टाइल्स का रंग नीला होना चाहिए. ऐसा करने से आपको धन मिलेगा और आपकी आर्थिक स्थिति सुधर जाएगी.

(Disclaimer: ये स्टोरी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. Zee News इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news