Vastu Plant: मनी प्लांट ही नहीं इस पौधे को भी कहते हैं 'पैसों की चुंबक', लगाते ही आएगी धन-दौलत की बाढ़
Advertisement

Vastu Plant: मनी प्लांट ही नहीं इस पौधे को भी कहते हैं 'पैसों की चुंबक', लगाते ही आएगी धन-दौलत की बाढ़

Vastu tips: वास्तु शास्त्र में पेड़-पौधों को विशेष महत्व दिया गया है. कहते हैं घर में रखें कुछ पौधों से सुख-समृद्धि आती है. इन्ही में से एक  है एलोवेरा का पौधा. ऐसे में जानते हैं एलोवेरा का पौधा किस दिशा में लगाने से धन वर्षा होती है. 

 

aloe vera tips

Aloe Vera plant: वास्तु शास्त्र घर में रखी एक चीज की अपनी एक ऊर्जा होता है, जिससे घर में सकारात्मक या नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. वास्तु शास्त्र में पेड़-पौधों को भी विशेष महत्व दिया गया है. कहते हैं घर में रखे कुछ पौधों से सुख-समृद्धि आती है. इन्ही में से एक ऐसा पौधा है एलोवेरा जो सेहत के लिए तो फायदेमंद है ही इसके साथ ही वास्तु में भी इसका बहुत महत्व है. कहते हैं इसे घर में रखने से सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. साथ ही घर के सदस्यों की तरक्की होती है. लेकिन एलोवेरा के पौधो के घर की सही दिशा में रखना बहुत जरूरी है. तो आइए जानते हैं एलोवेरा से जुड़े वास्तु टिप्स.

घर में एलोवेरा का पौधा लगाते समय रखें ध्यान 

- वास्तु शास्त्र में एलोवेरा का पौधा बहुत शुभ माना जाता है. कहते हैं इसे घर में रखने से भाग्योदय होता है. इसके साथ ही करियर में आ रही बाधा भी दूर हो जाती है. हालांकि इसे सही दिशा में लगाना बहुत जरूरी है. वास्तु शास्त्र में एलोवेरा का पौधा घर की पश्‍चिम दिशा में लगाना सबसे शुभ माना जाता है.  

- वास्तु शास्त्र में एलोवेरा का पौधा दक्षिण दिशा में रखने से करियर में तरक्की होती है. वहीं करियर में आ रही बाधा भी दूर हो जाती है. जिससे घर में धन-धान्य की कमी नहीं होती.

- वास्तु जानकारों के अनुसार एलोवेरा के पौधे को उत्तर दिशा में रखने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. इससे घर में लक्ष्मी का वास होता है, जिससे धन की कमी नहीं होती.

- वास्तु शास्त्र में एलोवेरा को घर के बालकनी या बगीचे में रखना शुभ होता है. कहते हैं इसे खुली जगह पर रखने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है.

इन बातों का रखें ध्यान

एलोवेरा के पौधे को घर में लगाने से बाद कुछ बातों का ध्यान रखें. एलोवेरा के पौधे में ज्यादा पानी की जरूरत नहीं होती. इसमें ज्यादा पानी डालने से पत्तियां पीली हो जाती हैं.

Venus Rise: कर्क राशि में धन-वैभव के दाता करेंगे प्रवेश, 2 दिन बाद इन लोगों को मिलेगा खूब सारा पैसा!
 

लकड़ी का फर्नीचर भी खोल सकता है किस्मत के द्वार, घर की ये दिशा बताई गई है बहुत शुभ

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news