Air India: अरे! एयर इंडिया पर लगा बड़ा आरोप, कंपनी को पायलट्स ने ही लिया आड़े हाथों
Advertisement

Air India: अरे! एयर इंडिया पर लगा बड़ा आरोप, कंपनी को पायलट्स ने ही लिया आड़े हाथों

Air India Ticket: एयर इंडिया पर लगाया गया ये आरोप उन्हीं के पायलट्स ने लगाया है. एयर इंडिया पर लगाए गए आरोप सेवा शर्तों में बदलाव को लेकर है. दरअसल, एयर इंडिया के पायलट्स के निकाय ने एयरलाइन प्रबंधन पर उनकी सेवा शर्तों में एकतरफा ढंग से ‘त्वरित’ एवं ‘प्रतिगामी’ बदलाव करने के आरोप लगाए हैं.

Air India: अरे! एयर इंडिया पर लगा बड़ा आरोप, कंपनी को पायलट्स ने ही लिया आड़े हाथों

Air India Flights: एयर इंडिया पर बड़ा आरोप लगाया गया है. वहीं एयर इंडिया पर लगाया गया ये आरोप उन्हीं के पायलट्स ने लगाया है. एयर इंडिया पर लगाए गए आरोप सेवा शर्तों में बदलाव को लेकर है. दरअसल, एयर इंडिया के पायलट्स के निकाय ने एयरलाइन प्रबंधन पर उनकी सेवा शर्तों में एकतरफा ढंग से ‘त्वरित’ एवं ‘प्रतिगामी’ बदलाव करने के आरोप लगाए हैं.

इंडियन पायलट्स गिल्ड
इंडियन पायलट्स गिल्ड (आईपीजी) और इंडियन कमर्शियल पायलट्स एसोसिएशन (आईसीपीए) ने एयर इंडिया के मुख्य मानव संसाधन अधिकारी सुरेश दत्त त्रिपाठी को एक पत्र लिखा है. इस लिखे गए पत्र में यह आरोप लगाया है. पायलटों के निकाय ने कहा, ‘‘हमारे अधिकारों एवं सेवा समझौतों के एकतरफा ढंग से किए जा रहे सारे उल्लंघन इस उद्योग में अशांति को जन्म दे रहे हैं और मौजूदा प्रबंधन के प्रति कर्मचारियों का भरोसा डिग रहा है.‘‘

                                                                                                                                                                                                             

इंडियन रेलवे पुरानी पेंशन योजना
7th पे कमीशन PPF स्कीम अपडेट
गोल्ड प्राइस टुडे नितिन गडकरी टोल टैक्स

एयर इंडिया
बता दें कि एयर इंडिया के पायलट्स ने कई नियमों को लेकर आपत्ति जताई है. साथ ही इन नियमों में एकतरफ बदलाव किए जाने को लेकर ही पत्र भी लिखा गया है. इन पायलट्स का कहना है कि ऐसे नियमों में बदलाव करने से अशांति का माहौल बनेगा, जो कि ठीक नहीं है. वहीं जिन नियमों में बदलाव किया गया है, उसका असर पायलट्स को मिलने वाले पैसे पर भी दिखाई देगा.

एयर इंडिया के पायलट्स ने जताई आपत्ति
दरअसल, एयर इंडिया के पायलटों ने 300 दिनों का अर्जित अवकाश इकट्ठा कर पाने के नियम में बदलाव कर इसे 60 दिन तक ही सीमित करने के एयरलाइन प्रबंधन के फैसले पर आपत्ति जताई है. इससे पेड लीव में कमी आएगी और पैसा भी घटेगा. बता दें कि आईपीजी एयर इंडिया के चौड़े आकार वाले विमानों के पायलट की संस्था है जबकि आईसीपीए छोटे विमानों के पायलट का निकाय है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news