नागरिकता कानून: पश्चिम बंगाल से असम जाने वाली 60 पैसेंजर ट्रेनें रद्द

नागरिकता संशोधन कानून पर हो रहे विरोध प्रदर्शन को देखते हुए केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल से असम जाने वाली लगभग 60 ट्रेनें तत्काल प्रभाव से रद्द कर दी हैं.

नागरिकता कानून: पश्चिम बंगाल से असम जाने वाली 60 पैसेंजर ट्रेनें रद्द
फाइल फोटो

कोलकाता: नागरिकता संशोधन कानून पर हो रहे विरोध प्रदर्शन को देखते हुए केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल से असम जाने वाली लगभग 60 ट्रेनें तत्काल प्रभाव से रद्द कर दी हैं. रेलवे की ओर से जारी बयान मेेें कहा गया है कि प्रदर्शनकारी नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में रेलवे संपति को नुकसान पहुंचा रहे थे. ऐसे में रेलवे ने ऐहतियात बरतते हुए पश्चिम बंगाल से असम जाने वाली लगभग 60 पैसेंजर ट्रेनों की सेवा बंद कर दी है.

मामले से जुड़े जानकारों का कहना है कि पिछले हफ्ते भर से हो रहे धरना प्रदर्शन में उत्पात मचाने वाले लोगों ने भारतीय रेल संपति को भी नुकसान पहुंचाना शुरु कर दिया है. मामले पर संज्ञान लेते हुए रेलवे ने पश्चिम बंगाल और असम के बीच चलने वाले पैसेंजर सेवाओं को हालात सामान्य होने तक रद्द करने का फैसला लिया है.

पैसेंजर ट्रेनों की सेवा में जिन शहरों के बीच सेवा बाधित होंगे उनमें मालदा - गुवाहाटी, लुम्डिंग गुवाहाटी,  मालदा-जलपाईगुड़ी, बालूरघाट-मालदा, न्यू बोंगाईघाट-गुवाहाटी, गुवाहाटी-हलबरगांव, मालदा-सिलिगुड़ी, जोरहाट-तिनसुकिया प्रमुख हैं.