close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सृजन घोटाला में CBI को बड़ी कामयाबी, इंडियन बैंक का आरोपी चीफ मैनेजर गिरफ्तार

केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने सृजन घोटाले में एक और बड़ी कार्रवाई की है. जांच एजेंसी ने इंडियन बैंक के चीफ मैनेजनर देव शंकर मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया है. मैनेजर की गिरफ्तारी इंडियन बैंक के शिवंगा जिले (तमिलनाडु) स्थित कराइकुद्दी से की गई है.

सृजन घोटाला में CBI को बड़ी कामयाबी, इंडियन बैंक का आरोपी चीफ मैनेजर गिरफ्तार

नई दिल्ली : केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने सृजन घोटाले में एक और बड़ी कार्रवाई की है. जांच एजेंसी ने इंडियन बैंक के चीफ मैनेजनर देव शंकर मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया है. मैनेजर की गिरफ्तारी इंडियन बैंक के शिवंगा जिले (तमिलनाडु) स्थित कराइकुद्दी से की गई है. गिरफ्तारी के बाद आरोपी को कराइकुद्दी के चीफ ज्यूडीशियल मजिस्ट्रेट (CJM) की अदालत में पेश किया गया. अदालत ने आरोपी को तीन दिन की ट्रांजिट रिमांड पर भेज दिया है.

आरोपी को विशेष अदालत में पेश करेगी सीबीआई
इसके बाद आरोपी देव शंकर मिश्रा को जांच एजेंसी पटना सिविल कोर्ट सीबीआई की विशेष अदालत में पेश करेगी. गौरतलब है कि भागलपुर जिले में साल 2017 में पुलिस ने सृजन घोटाला मामले में केस दर्ज किया था. देव शंकर मिश्रा पर आरोप है कि उसने इंडियन बैंक की भागलपुर (बिहार) शाखा में तैनाती के दौरान 8.79 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए थे. अदालत ने आरोपी चीफ मैनेजर के खिलाफ संबंधित मामले में गैर जमानती वारंट जारी किया था.

13 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल हो चुके
विशेष नयायालय के न्यायाधीश अजय कुमार श्रीवास्तव ने गिरफ्तारी का वारंट जारी किया था. आपको बता दें इस मामले में सीबीआई पूर्व में 13 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल कर चुकी है. सीबीआई पिछले काफी दिनों से गिरफ्तार किए गए बैंक मैनेजर की तलाश कर रही थी. सीबीआई को उम्मीद है कि मैनेजर से पूछताछ में उन लोगों के नाम भी सामने आ सकते हैं, जिनके खाते में सरकारी रकम ट्रांसफर की गई.