14 साल बाद चेतक की वापसी: जानिए लखटकिया बाइक एक चार्ज में कितना दौड़ेगी
Advertisement

14 साल बाद चेतक की वापसी: जानिए लखटकिया बाइक एक चार्ज में कितना दौड़ेगी

अत्याधुनिक फीचर वाले इस नई बाइक की सबसे खास बात ये है कि सिर्फ एक बार चार्ज करने पर 95 किमी की दूरी तय करेगी.  कंपनी ने 2020 में इस नई बाइक को पुणे और बंगलुरु से लांच करने का फैसला किया है.

फाइल फोटो

बजाज ने आखिरकार 14 साल बाद अपने सबसे मशहूर ब्रांड चेतक को दोबारा लांच करने का फैसला कर लिया है. बजाज जल्द देश की सड़कों पर अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक लांच करने वाली है. अत्याधुनिक फीचर वाले इस नई बाइक की सबसे खास बात ये है कि सिर्फ एक बार चार्ज करने पर 95 किमी की दूरी तय करेगी.  कंपनी ने 2020 में इस नई बाइक को पुणे और बंगलुरु से लांच करने का फैसला किया है.

IP67 रेडट लिथियम-इयोन बैटरी का इस्तेमाल
कंपनी ने इलेक्ट्रिक बाइक को शानदार परफोर्मेंस देने के लिए 4kW इलेक्ट्रिक मोटर लगाया है. साथ ही जल्द चार्ज होने और लंबी दूरी तय करने में सक्षम करने के लिए  IP67 रेडट लिथियम-इयोन बैटरी का इस्तेमाल किया है. ये बैटरी बाइक के साथ अटैच होगा और इसे निकाला नहीं जा पाएगा. एक ही चार्ज में 95 किमी दूरी तय करने के लिए ये एकदम उपयुक्त कॉम्बिनेशन है.

लखटकिया बाइक में होंगे कई नए फीचर
लगभग 1 लाख से 1.20 लाख के बीच कीमत वाले इस बाइक की खास बात ये है कि सिंगल चार्ज में लगभग 95 किमी चलेगी. लेकिन इसके साथ ही बाइक में एलईडी लाइटें लगाई गई है. साथ ही बाइक में डिजिटल मीटर, प्योर रेट्रो थीम, और एलईडी टर्न इंडिकेटर से सुसज्जित होगा. साथ ही बाइक अलॉय व्हिल वाली होगी. पहली बार इसमे रिवर्स ड्राइविंग फीचर भी शामिल किया गया है.

डिजिटल डिसप्ले देगी सारी जानकारियां
बजाज ने अपनी नई बाइक डिजीटल डिसप्ले के साथ लांच करने का मन बनाया है. इसमें आप स्पीड, बैटरी लेवल, राइडिंग मोड, टाईम, रेंज जैसी जरुरी जानकारियां देख पाएंगे.

Trending news