डीजीसीए ने जेट एयरवेज के 7 विमानों का रजिस्ट्रेशन कैंसल किया
Advertisement
trendingNow1515103

डीजीसीए ने जेट एयरवेज के 7 विमानों का रजिस्ट्रेशन कैंसल किया

नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने जेट एयरवेज (Jet Airways) के सात बोइंग 737-800 विमानों का रजिस्ट्रेशन रद्द करने की घोषणा की.

डीजीसीए ने जेट एयरवेज के 7 विमानों का रजिस्ट्रेशन कैंसल किया

नई दिल्ली : नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने जेट एयरवेज (Jet Airways) के सात बोइंग 737-800 विमानों का रजिस्ट्रेशन रद्द करने की घोषणा की. इससे इन विमानों को पट्टे यानी लीज पर देने वाली कंपनियां इन्हें देश से बाहर ले जा सकेंगी और किसी अन्य एयरलाइन को पट्टे पर दे सकेंगी. पिछले कुछ सप्ताह के दौरान पट्टे पर विमान देने वाली कंपनियों को भुगतान नहीं करने की वजह से जेट एयरवेज को अपने कई विमान खड़े करने पड़े हैं. एयरलाइन के बेड़े में 119 विमान हैं.

जेट एयरवेज के 26 विमान उड़ान भर रहे
नागर विमानन सचिव प्रदीप सिंह खारोला ने 4 अप्रैल को कहा था कि फिलहाल जेट एयरवेज के सिर्फ 26 विमान उड़ान भर रहे हैं. डीजीसीए ने वेबसाइट पर दी जानकारी में कहा कि जिन सात बोइंग विमानों का रजिस्ट्रेशन रद्द किया गया है वे क्रॉली एविएशन, मार्दल एविएशन, एलनवुड एयरक्राफ्ट लीजिंग, डन्गारवन एयरक्राफ्ट लीजिंग, एल्फिन एयरक्राफ्ट लीजिंग, कार्लो एयरक्राफ्ट लीजिंग और बैलीहाउनिस एयरक्राफ्ट लीजिंग के हैं.

कल से शुरू होगी जेट एयरवेज के लिए बोली
दूसरी तरफ जेट एयरवेज के ऋणदाताओं ने विमानन कंपनी में हिस्सेदारी खरीदने के लिए शुरुआती बोली जमा कराने की तारीख बढ़ाकर 12 अप्रैल कर दी है. नकदी संकट से जूझ रही एयरलाइन ने पायलटों को वेतन भुगतान में विलंब किया है, ऋण के भुगतान में चूक की है. इसके अलावा एयरलाइन उसे विमान पट्टे पर देने वालों का भी भुगतान नहीं कर पा रही है. एसबीआई कैपिटल मार्केट्स ने 8 अप्रैल को ईओआई निकाला था. उसने अब आरंभिक बोली जमा कराने की तिथि बढ़ाकर 12 अप्रैल कर दी है.

किंगफिशर की तरह Jet Airways भी हो जाएगी दिवालिया, अगर इस तारीख तक नहीं मिले निवेशक

संभावित बोलीदाता अपनी पूछताछ 11 अप्रैल तक कर सकते हैं. पहले बोली जमा कराने की समयसीमा बुधवार को समाप्त हो रही थी. एसबीआई कैपिटल मार्केट्स ने वेबसाइट पर डाले नोटिस में कहा है कि पात्र बोलीदाताओं को अपनी पक्की बोली 30 अप्रैल, 2019 तक जमा करानी होगी. एसबीआई कैपिटल मार्केट्स के अनुसार ईओआई की डिजिटल प्रति तय तारीख तक देनी होगी जबकि उसकी कागजी प्रति 16 अप्रैल, 2019 तक जमा करानी होगी. बंबई शेयर बाजार में बुधवार को जेट एयरवेज का शेयर 1.59 प्रतिशत के नुकसान के साथ 263.40 रुपये पर बंद हुआ.

Trending news