close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

वित्त मंत्रालय ने बजट पर शुरू किया ट्विटर क्विज, क्या आप जानते हैं इस सवाल का जवाब?

मंत्रालय ने ट्विटर अकाउंट पर पहला सवाल भी पोस्ट किया है, जिसमें पूछा गया है कि आजाद भारत का पहला आम बजट कब पेश किया गया था? मंत्रालय ने यूजर्स को वोट देने के लिए चार विकल्प भी दिए हैं. 

वित्त मंत्रालय ने बजट पर शुरू किया ट्विटर क्विज, क्या आप जानते हैं इस सवाल का जवाब?
मंत्रालय ने कहा, 'वित्त वर्ष 2019-20 के लिए आम बजट जल्द ही पेश होने वाला है और इसके बारे में जानकारी बढ़ाने का यह बढ़िया समय है.

नई दिल्लीः केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने लोगों में बजट के प्रति जागरुकता फैलाने के लिए ट्विटर पर एक क्विज सीरीज शुरू किया. मंत्रालय ने ट्विटर अकाउंट पर पहला सवाल भी पोस्ट किया है, जिसमें पूछा गया है कि आजाद भारत का पहला आम बजट कब पेश किया गया था? मंत्रालय ने यूजर्स को वोट देने के लिए चार विकल्प भी दिए हैं. 

मंत्रालय ने कहा, 'वित्त वर्ष 2019-20 के लिए आम बजट जल्द ही पेश होने वाला है और इसके बारे में जानकारी बढ़ाने का यह बढ़िया समय है. देखते हैं कि कितने यूजर्स सही जवाब दे पाते हैं.' उल्लेखनीय है कि स्वतंत्र भारत का पहला बजट 26 नवंबर, 1947 को तत्कालीन केंद्रीय वित्त मंत्री आर. के. षणमुखम ने पेश किया था. वित्त वर्ष 2019-20 का पूर्ण बजट आगामी पांच जुलाई को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संसद में पेश करेंगी.