अमेजन के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में भारतीय मूल की इंदिरा नूई शामिल

पेप्सिको की पूर्व सीईओ इंदिरा नूई (Indra Nooyi) अमेजन के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में शामिल हो गई हैं. ऑनलाइन रिटेल कंपनी की तरफ से इसकी घोषणा की गई.

अमेजन के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में भारतीय मूल की इंदिरा नूई शामिल

वाशिंगटन : पेप्सिको की पूर्व सीईओ इंदिरा नूई (Indra Nooyi) अमेजन के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में शामिल हो गई हैं. ऑनलाइन रिटेल कंपनी की तरफ से इसकी घोषणा की गई. अक्टूबर, 2018 में पेप्सिको से इस्तीफा देने वाली नूई अमेजन के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में शामिल होने वाली दूसरी भारतीय मूल की महिला हैं. इससे पहले फरवरी की शुरुआत में स्टारबक्स की एक्जेक्यूटिव रोसलिंड ब्रेवर भी बोर्ड में शामिल हुई थीं.

12 साल तक संभाली पेप्सिको की कमान
अमेजन की तरफ से एक बयान जारी कर कहा गया, 'हम इस महीने अपने बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में दो नए सदस्यों के चयन से बेहद उत्साहित हैं. रोज ब्रेवर और इंदिरा नूई, आपका स्वागत है.' नूई अमेजन की ऑडिट कमेटी की सदस्य होंगी. भारत में जन्मीं 63 वर्षीय नूई ने 12 साल तक पेप्सिको का कमान संभालने के बाद पिछले साल अगस्त में पद से इस्तीफा दे दिया था.

वर्ल्ड बैंक के अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल
इससे पहले न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि वर्ल्ड बैंक के अध्यक्ष पद के लिए व्हाइट हाउस इंदिरा नूई के नाम पर विचार कर रहा है. खबर के अनुसार अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ने 'नूई को प्रशासनिक सहयोगी' बताया है. इवांका विश्वबैंक के नये प्रमुख के लिए नामांकन प्रक्रिया में अहम भूमिका निभा रही हैं. सूत्रों ने कहा कि विश्वबैंक प्रमुख के चयन की प्रक्रिया अभी प्रारंभिक चरण में है.