close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजनीति में आने को लेकर पूछा गया सवाल, तो इंदिरा नूई ने दिया यह जवाब

वर्तमान में इंदिरा नूई अमेजन के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में शामिल हैं. उन्होंने अक्टूबर 2018 में पेप्सिको से इस्तीफा दे दिया था.

राजनीति में आने को लेकर पूछा गया सवाल, तो इंदिरा नूई ने दिया यह जवाब
63 साल की भारतीय मूल की इंदिरा नूई अमेजन की ऑडिट कमेटी की सदस्य हैं. (फाइल)

न्यूयॉर्क: पेप्सिको की पूर्व चेयरमैन और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) इंदिरा नूई ने कहा है कि सेवानिवृत्ति के बाद उनका राजनीति में जाने का इरादा नहीं है. उन्होंने कहा कि इसके बजाय वह बच्चों और बुजुर्गों के समक्ष मौजूद देखभाल संकट को हल करने का प्रयास करेंगी. देखभाल करने वालों की कमी की वजह से यह संकट खड़ा हो रहा है. 

नूई ने पिछले सप्ताह 2019 में दुनिया में महिलाओं पर एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि अगले कुछ साल में अमेरिका में बच्चों और बुजुर्गों की देखभाल करने वालों की संख्या में करीब 10 लाख की कमी हो जाएगी. उन्होंने कहा कि इस समस्या का काफी तेजी से समाधान करना होगा क्योंकि द्वितीय विश्वयुद्ध के तत्काल बाद की (बेबी बूमर्स) पीढ़ी के 10,000 लोग रोज सेवानिवृत्त हो रहे हैं. 

अमेजन के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में भारतीय मूल की इंदिरा नूई शामिल

वर्तमान में इंदिरा नूई अमेजन के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में शामिल हैं. उन्होंने अक्टूबर 2018 में पेप्सिको से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने पेप्सिको की कमान करीब 12 साल संभाली. 63 साल की भारतीय मूल की इंदिरा नूई अमेजन की ऑडिट कमेटी की सदस्य हैं.