close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

केन्द्र में कई अधिकारी इधर से उधर, गार्गी कौल रक्षा मंत्रालय में रक्षा वित्त सचिव नियुक्त

सुमित जेराथ को कैबिनेट सचिवालय में विशेष सचिव नियुक्त किया गया है. अभी वह विदेश मंत्रालय में विशेष सचिव और वित्तीय सलाहकार हैं. 

केन्द्र में कई अधिकारी इधर से उधर, गार्गी कौल रक्षा मंत्रालय में रक्षा वित्त सचिव नियुक्त
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: वरिष्ठ अधिकारी गार्गी कौल को रक्षा मंत्रालय में सचिव (रक्षा वित्त) नियुक्त किया गया है. सरकार ने मंगलवार को कई वरिष्ठ अधिकारियों के विभागों में फेरबदल किया है. कार्मिक मंत्रालय के आदेश के अनुसार 1984 बैच की भारतीय अंकेक्षण एवं लेखा सेवा (ऑडिट एंड अकाउंटिंग सर्विस) की अधिकारी कौल अभी रक्षा मंत्रालय में वित्तीय सलाहकार (रक्षा सेवाएं) हैं. उन्हें रक्षा मंत्रालय में सचिव (रक्षा वित्त) बनाया गया है. आदेश के अनुसार भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी सुमित जेराथ को कैबिनेट सचिवालय में विशेष सचिव नियुक्त किया गया है. अभी वह विदेश मंत्रालय में विशेष सचिव और वित्तीय सलाहकार हैं. 

जम्मू-कश्मीर कैडर के 1990 बैच के आईएएस अधिकारी राज कुमार गोयल को विदेश मंत्रालय में जेराथ के स्थान पर अतिरिक्त सचिव और वित्तीय सलाहकार नियुक्त किया गया है. गोयल अभी अपने कैडर राज्य जम्मू-कश्मीर में ही तैनात हैं. प्रेम कुमार कटारिया को कपड़ा मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव नियुक्त किया गया है. 

रक्षा मंत्रालय ने भारतीय नौसेना के लिए 6 उन्नत पनडुब्बियां बनाने की प्रक्रिया शुरू की

आईएएस अधिकारी अनिल कुमार झा को राजस्व विभाग में अतिरिक्त सचिव नियुक्त किया गया है. अभी वह कैडर राज्य कर्नाटक में कार्यरत हैं. एस के जी रहाटे को बिजली मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव नियुक्त किया गया है. रहाटे 1990 बैच के आईएएस अधिकारी हैं और अपने कैडर राज्य झारखंड में कार्यरत हैं. भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) में सदस्य (प्रशासनिक) आईएएस अधिकारी राजेश कुमार चतुर्वेदी को संस्कृति मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव और वित्तीय सलाहकार नियुक्त किया गया है. 

अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने कहा- 'तालिबान ने हमारे 58 सैनिकों को किया कैद'

पोत परिवहन मंत्रालय में अतिरिक्त महानिदेशक को मंत्रालय में ही पदोन्नत कर महानिदेशक बनाया गया है. आदेश के अनुसार इनके अलावा संयुक्त सचिव के पद पर कार्यरत कई अधिकारियों को अतिरिक्त सचिव और इससे ऊपर पदोन्नत किया गया है.