close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भारत, चीन और जापान से ग्लाइसिन का आयात अमेरिकी उद्योग को पहुंचा रहा नुकसान

अमेरिका में ग्लाइसिन जिस उचित मूल्य में बाजार में उपलब्ध है, चीन और भारत ने उससे कम पर बेचा है. इस आयात पर चीन और भारत की सरकारों ने रियायत दी है. 

भारत, चीन और जापान से ग्लाइसिन का आयात अमेरिकी उद्योग को पहुंचा रहा नुकसान
अमेरिकी वाणिज्य विभाग भारत और जापान से इस उत्पाद के आयात पर एंटी डम्पिंग ड्यूटी लगाने के बारे में सोच रहा है. (प्रतीकात्मक)

वाशिंगटन: भारत, चीन और जापान से ग्लाइसिन का आयात अमेरिकी उद्योग को नुकसान पहुंचा रहा है क्योंकि यह उत्पाद अमेरिकी मूल्य से कम पर बेचा जा रहा है. एक संघीय व्यापार निकाय ने यह दावा किया है. यूनाइटेड स्टेट्स इंटरनेशनल ट्रेड कमिशन (USITC) ने कहा कि उसने यह निष्कर्ष निकाला है कि भारत और जापान से ग्लाइसिन के आयात से अमेरिकी उद्योग को नुकसान पहुंचा है.

निकाय ने यह भी कहा कि अमेरिका में ग्लाइसिन जिस उचित मूल्य में बाजार में उपलब्ध है, चीन और भारत ने उससे कम पर बेचा है. इस आयात पर चीन और भारत की सरकारों ने रियायत दी है. बुधवार को जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि USITC के सकारात्मक निर्णयों के परिणामस्वरूप, अमेरिकी वाणिज्य विभाग भारत और जापान से इस उत्पाद के आयात पर एंटी डम्पिंग ड्यूटी और चीन और भारत से इसके आयात पर प्रतिकारी शुल्क लगाने का आदेश जारी करेगा.

अमेरिका ने आतंकवादी संगठनों की 4 करोड़ 46 लाख डॉलर से अधिक की राशि रोकी :रिपोर्ट

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, यूएसयूआईटीसी के अध्यक्ष डेविड जोहानसन और कमिश्नर इरविंग विलियमसन, मेरेडिथ ब्रॉडबेंट, रोंडा श्मिड्टलिन और जेसन कियर्न्स ने इस कदम का समर्थन किया.