भारत में लॉन्च हुई प्रीमियम इलेक्ट्रिक बाइक, इतनी कम है कीमत

इलेक्ट्रिक बाइक Mile की कीमत Rs 29999 रुपये है. 

भारत में लॉन्च हुई प्रीमियम इलेक्ट्रिक बाइक, इतनी कम है कीमत
दोनों ई बाइक्स में लिथियम बैटरी है जो डिटैचेबल है.

दिल्ली: इंग्लैंड की कंपनी Go Zero Mobility ने दो इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करके भारत में कदम रख लिया है. कंपनी ने One और Mile मार्किट में लॉन्च की है. दोनों ई बाइक्स में लिथियम बैटरी है जो डिटैचेबल है. Mile की कीमत Rs 29,999 है जिसमे 300 wh बैटरी है जो ढाई घंटे में चार्ज होती है और 45km की रेंज है. वहीं, One प्रीमियम बाइक की कीमत Rs 32,999 है जिसमें 400 wh की बैटरी है जो ढाई घंटे में चार्ज होती है और 60 km की रेंज है. 

जी बिजनेस से एक्सक्लूसिव बातचीत में कंपनी के सीईओ अंकित कुमार ने बताया कि कंपनी की बाइक्स एक बेहतर साइकिलिंग का अनुभव देती है. उन्होंने हमें ये भी बताया कि "हमारी E-Bike उनलोगों के लिए है जो साइकिल और बाइक के बीच में वाहन लेना चाहते हैं. कंपनी का प्लांट कोलकाता में स्थित है और सालाना 20,000 यूनिट्स बन सकता है. कंपनी उन शहरों को टार्गेट कर रही है जहां ज्यादा संख्या में बाइक और स्कूटर चलते हैं.

GoZero electric bikes One and Mile launched in INDIA know price

कंपनी का विस्तार का भी प्लान है और अगले तीन साल में 18 एक्सपीरिएंस सेंटर खोलने की योजना है. अंकित कुमार का मानना है की, "हम Tier 2 और Tier 3 शहरों के लिए अच्छा डिस्ट्रीब्यूटर नेटवर्क बना रहे हैं. अगले साल तक 1000 रिटेल स्टोर खोलने का लक्ष्य रखा गया है." Go Zero ने इंश्योरेंस देने के लिए न्यू इंडिया इंश्योरेंस के साथ टाई अप किया है, जिसमें साइकिल और बैटरी इंश्योर्ड है. 30 दिन में कंपनी रिप्लेसमेन्ट देगी. 2019 में कंपनी तीन और मॉडल बाजार में उतारेगी.