DA Hike: सरकार का बड़ा ऐलान, 4% बढ़ा दिया DA, अब इतनी बढ़ी हुई आएगी सैलरी, लोगों की बल्ले-बल्ले
Advertisement
trendingNow11661105

DA Hike: सरकार का बड़ा ऐलान, 4% बढ़ा दिया DA, अब इतनी बढ़ी हुई आएगी सैलरी, लोगों की बल्ले-बल्ले

Haryana Government: हरियाणा सरकार ने सातवें वेतन आयोग के तहत वेतन ले रहे राज्य के सरकारी कर्मियों का महंगाई भत्ता (डीए) चार प्रतिशत बढ़ाने की घोषणा की है. हरियाणा सरकार के वित्त विभाग के बृहस्पतिवार को जारी आदेश के अनुसार, डीए मूल वेतन पर मौजूदा 38 प्रतिशत से बढ़ाकर 42 प्रतिशत कर दिया गया है.

DA Hike: सरकार का बड़ा ऐलान, 4% बढ़ा दिया DA, अब इतनी बढ़ी हुई आएगी सैलरी, लोगों की बल्ले-बल्ले

DA Hike: डीए में इजाफा होने का इंतजार हर सरकारी कर्मचारी को रहता है. वहीं अब सरकार की ओर से डीए में इजाफा किया गया है. डीए में इजाफा होने से सरकारी कर्मचारियों की सैलरी में भी बढ़ोतरी होती है और उनको बढ़ा हुआ पैसा मिलता है. दरअसल, अब हरियाणा सरकार की ओर से डीए में इजाफा किया गया है. हरियाणा सरकार की ओर से सातवें वेतन आयोग के तहत वेतन ले रहे राज्य के सरकारी कर्मियों का महंगाई भत्ता (डीए) बढ़ाया गया है.

डीए बढ़ा
हरियाणा सरकार ने सातवें वेतन आयोग के तहत वेतन ले रहे राज्य के सरकारी कर्मियों का महंगाई भत्ता (डीए) चार प्रतिशत बढ़ाने की घोषणा की है. हरियाणा सरकार के वित्त विभाग ने इसको लेकर आदेश भी जारी कर दिया है. विभाग की ओर से जारी किए गए आदेश के मुताबिक डीए मूल वेतन पर मौजूदा 38 प्रतिशत से बढ़ाकर 42 प्रतिशत कर दिया गया है. यह एक जनवरी, 2023 से प्रभावी होगा.

                                                                                                                                                                                                             

इंडियन रेलवे पुरानी पेंशन योजना
7th पे कमीशन PPF स्कीम अपडेट
गोल्ड प्राइस टुडे नितिन गडकरी टोल टैक्स

हरियाणा
इसके साथ ही अब सरकारी कर्मचारियों की सैलरी में भी इजाफा होगा और बढ़ी हुई सैलरी आएगी. आदेश के अनुसार बढ़ा हुआ डीए अप्रैल के वेतन के साथ मिलेगा और जनवरी से मार्च, 2023 तक का बकाया मई में दिया जाएगा. इसके साथ ही राज्य सरकार की ओर से डीआर में भी इजाफा किया गया है. इसका फायदा भी सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा.

डीआर भी बढ़ा
वित्त विभाग ने एक अन्य आदेश में कहा कि प्रदेश सरकार ने महंगाई राहत (डीआर) भी चार प्रतिशत बढ़ा दी है, जो सातवें वेतन आयोग के तहत पेंशन/पारिवारिक पेंशन वालों को दी जाती है. आदेश में कहा गया है डीआर भी मौजूदा मूल पेंशन/पारिवारिक पेंशन के 38 प्रतिशत से बढ़ाकर 42 प्रतिशत कर दिया गया है. यह भी एक जनवरी, 2023 से लागू होगी.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news