HDFC Bank ने ग्राहकों को दी बड़ी राहत, कोरोना काल में दरवाजे तक पहुंचेगी ATM वैन
Advertisement

HDFC Bank ने ग्राहकों को दी बड़ी राहत, कोरोना काल में दरवाजे तक पहुंचेगी ATM वैन

HDFC Bank ने लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान लोगों की मदद के लिए मोबाइल एटीएम वैन (Mobile ATM Van) चलाने का फैसला लिया है. अब कंटेनमेंट जोन में भी लोगों को Cash के लिए दिक्कत नहीं होगी.

फाइल फोटो.

मुंबई: प्राइवेट सेक्टर के बैंक HDFC ने Covid-19 के बढ़ते मामलों और देश के विभिन्न हिस्सों में लॉकडाउन (Lockdown) जैसे प्रतिबंध लागू होने के मद्देनजर 19 शहरों में मोबाइल ATM की सुविधा उपलब्ध कराई है. बैंक ने एक बयान में कहा कि मोबाइल एटीएम की सुविधा होने से आम लोगों को नकदी निकालने के लिए अपने क्षेत्र से बाहर नहीं जाना पड़ेगा. बयान में कहा गया कि ग्राहक मोबाइल एटीएम के इस्तेमाल से 15 प्रकार के लेन-देन कर सकेंगे.

इन शहरों में मिलेगी मोबाइल एटीएम की सुविधा

एचडीएफसी बैंक ने बताया है कि एटीएम वैन की सुविधा 19 प्रमुख शहरों में उपलब्ध कराई गई है. इनमें मुंबई (Mumbai), चेन्‍नई (Chennai), हैदराबाद, पुणे (Pune), लखनऊ (Lucknow), दिल्ली (Delhi), लुधियाना जैसे 19 शहर शामिल किए गए हैं. 

यह भी पढ़ें: भारत-अमेरिका मिलकर करेंगे कोरोना का सामना, दोनों देशों के NSA ने की चर्चा

कंटेनमेंट जोन में लोगों को नहीं होगी दिक्कत

बैंक की यह सुविधा उन्हीं लोकेशन पर होगी जो Covid से बहुत बुरी तरह प्रभावित हैं. HDFC बैंक ने कहा कि Mobile ATM की सुविधा होने से आम लोगों को नकदी निकालने के लिए अपने इलाके से बाहर नहीं जाना पड़ेगा. कंटेनमेंट जोन में लोगों को नकदी की जरूरत होने पर दिक्‍कतों का सामना करना पड़ रहा है. इसे ध्‍यान में रखते हुए एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने ये अहम फैसला लिया है. 

LIVE TV

Trending news