close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IRCTC का दिल खुश करने वाला ऑफर, 40 हजार में 6 दिन करिए विदेश की सैर

अगर आप भी बरसात के इस मौसम में आउटिंग का प्लान कर रहे हैं तो ज्यादा सोचिए मत. हम आपको बता रहे हैं एक ऐसी लाजवाब जगह जो आपके बजट में होने के साथ शानदार भी है.

IRCTC का दिल खुश करने वाला ऑफर, 40 हजार में 6 दिन करिए विदेश की सैर

नई दिल्ली : अगर आप भी बरसात के इस मौसम में आउटिंग का प्लान कर रहे हैं तो ज्यादा सोचिए मत. हम आपको बता रहे हैं एक ऐसी लाजवाब जगह जो आपके बजट में होने के साथ शानदार भी है. जी हां, हम बात कर रहे हैं पड़ोसी देश भूटान की. भारत और चीन के बीच एक सुंदर देश है भूटान, जो कि हिमालय की गोद में बसा है. दुनिया के अलग-अलग कोने से लोग इस देश में आउटिंग के लिए आते हैं. खुशहाली के मामले में भूटान का एशिया में पहला नंबर है. दुनिया की बात करें तो यह 8वें नंबर पर है.

5 रात और छह दिन का पैकेज
यह पढ़कर यदि आपका भी भूटान घूमने का मन कर रहा है तो आईआरसीटीसी (IRCTC) पड़ोसी देश घूमने का किफायती पैकेज लाया है. आईआरसीटीसी की तरफ से 5 रात और छह दिन का पैकेज 40,700 रुपये में ऑफर किया जा रहा है. व्यस्त दिनचर्या के बीच यदि आप भी कुछ दिन सुकून लेना चाहते हैं तो भूटान बेहद सुंदर देश है. राजधानी थिम्पू यहां का सबसे बड़ा शहर है और यहां की आबोहवा बेहद सुकून देती है.

इन तीन शहरों की होगी यात्रा
आईआरसीटीसी की टूरिज्म वेबसाइट के अनुसार पांच रात और छह दिन के पैकेज में थिंपू, पारो और पुनाखा की सैर कराई जाएगी. यह टूर दिल्ली से ड्रुक एयर की इकोनॉमी क्लास में शुरू होगा. भूटान के लिए फ्लाइट 20 सितंबर को जाएगी. आईआरसीटीसी ने इस पैकेज का नाम अलौकिक भूटान (Aloukik Bhutan) रखा है.

भूटान पैकेज की खास बातें  
पैकेज का नाम अलौकिक भूटान
टूर की अवधि 5 रात/ 6 दिन
ट्रैवलिंग मोड हवाई जहाज
होटल 3 स्टार
सिंगल ऑक्यूपेंसी 50,800 रुपये
डबल ऑक्यूपेंसी 45,999 रुपये
ट्रिपल ऑक्यूपेंसी 40,700 रुपये

टूर पैकेज की खास बातें
- पैकेज में एयर टिकट, 3 स्टार होटल में रुकने की व्यवस्था, ब्रेक फास्ट और डिनर की सुविधा है. 70 साल से कम उम्र वाले यात्रियों के लिए आईआरसीटीसी की तरफ से इंश्योरेंस की भी सुविधा है.
- लाउंड्री, ड्राइवर को टिप, गाइड या अन्य किसी भी तरह की रूम सर्विस पैकेज का हिस्सा नहीं हैं.