close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गर्मियों की छुट्टी के लिए IRCTC लाया बेस्ट प्लान, आज ही बुक कराएं टूर पैकेज

गर्मियों की छुट्टियों में यदि आप किसी हिल स्टेशन जाने का प्लान कर रहे हैं तो आप IRCTC की तरफ से पेश किए पैकेज को चुन सकते हैं. IRCTC ने हिमाचल प्रदेश घुमाने के लिए Himachal Delight नाम से खास पैकेज लॉन्च किया है.

गर्मियों की छुट्टी के लिए IRCTC लाया बेस्ट प्लान, आज ही बुक कराएं टूर पैकेज

नई दिल्ली : गर्मियों की छुट्टियों में यदि आप किसी हिल स्टेशन जाने का प्लान कर रहे हैं तो आप IRCTC की तरफ से पेश किए पैकेज को चुन सकते हैं. IRCTC ने हिमाचल प्रदेश घुमाने के लिए Himachal Delight नाम से खास पैकेज लॉन्च किया है. इस पैकेज के तहत आपको शिमला और मनाली की वादियों में घूमने का मौका मिलेगा. इस पैकेज के बारे में आगे विस्तार से पढ़िए...

31 मई से शुरू होगी यात्रा
आईआरसीटीसी का यह पैकेज 6 दिन और 7 रात का है. पैकेज में यात्रा कोलकाता से 31 मई को शुरू होगी. कोलकाता एयरपोर्ट से फ्लाइट के जरिए यात्रियों को चंड़ीगढ़ लाया जाएगा. यहां पर्यटकों को रॉक गार्डन, रोज गार्डन आदि दिखाए जाएंगे. इसके बाद रात में चंड़गढ़ में ही रुकना होगा. फिर मनाली और शिमला की यात्रा करायी जाएगी. वापसी में दिल्ली हवाईअड्डे से कोलकाता के लिए फ्लाइट होगी.

इतने का होगा पैकेज
यदि आप खुद के लिए यह पैकेज बुक कराते हैं तो उसको 47,895 रुपये देने होंगे. वहीं यदि कोई व्यक्ति दो लोगों के लिए पैकेज बुक कराता है तो प्रति व्यक्ति 33,795 रुपये देने होंगे. तीन लोगों के लिए पैकेज बुक कराने पर प्रति व्यक्ति 31730 रुपये देने होंगे. 5 से 11 साल के बच्चों के लिए यह पैकेज 25875 रुपये का पड़ेगा. 2 से 4 साल के बच्चे के लिए बिना बेड के यह पैकेज 17590 रुपये का होगा.

रास्ते में इन होटलों में होगा स्टे
चंड़ीगढ़ में पर्यटकों के लिए होटल केसी रेजीडेंसी या शालिमार होटल में ठहराया जाएगा. वहीं मनाली में होटल प्राइड डे या शालिमार होगा. शिमला में होटल केसी रेजीडेंसी या शालिमार होटल में बुकिंग की जाएगी.

इन बातों का रखें ध्यान
विमान की यात्रा के लिए इकोनॉमी क्लास में करायी जाएगी. एक रात चंड़ीगढ़ में रुकना होगा. मनाली में 3 रात रुकने की व्यवस्था है. वहीं शिमला में दो रात रुकने का इंतजाम किया जाएगा. पैकेज में सुबह का नाश्ता व रात का खाना दिया जाएगा. 17 सीटर टैम्पो ट्रेवलर के जरिए साइट सीन दिखाए जाएंगे. रास्ते में यात्रियों का ट्रैवल इंश्योरेंस भी होगा. पूरे रास्ते पर्यटकों के साथ टूर मैनेजर भी होगा.