LIC Policy: 30 सितंबर को बंद हो जाएगी एलआईसी की ये पॉलिसी, आपके पास है सिर्फ 5 दिन का समय
Advertisement

LIC Policy: 30 सितंबर को बंद हो जाएगी एलआईसी की ये पॉलिसी, आपके पास है सिर्फ 5 दिन का समय

LIC Policy News:  एलआईसी (LIC) 30 सितंबर को यानी 5 दिन के बाद में अपने एक प्लान को बंद करने जा रही है. LIC के इस प्लान का नाम धन वृद्धि पॉलिसी (LIC Dhan Vriddhi Plan) है. यह एक सिंगल प्रीमियम प्लान है. 

LIC Policy: 30 सितंबर को बंद हो जाएगी एलआईसी की ये पॉलिसी, आपके पास है सिर्फ 5 दिन का समय

LIC Dhan Vriddhi Scheme: LIC की तरफ से ग्राहकों के लिए समय-समय पर कई प्लान शुरू किए जाते रहते हैं. अगर आप भी एलआईसी का प्लान (LIC Policy) लेने जा रहे हैं तो यह आपके काम की खबर है. एलआईसी (LIC) 30 सितंबर को यानी 5 दिन के बाद में अपने एक प्लान को बंद करने जा रही है. LIC के इस प्लान का नाम धन वृद्धि पॉलिसी (LIC Dhan Vriddhi Plan) है. यह एक सिंगल प्रीमियम प्लान है. 

सिर्फ एक बार लगाना है पैसा

LIC की धन वृद्धि पॉलिसी में आपको एक बार पैसा लगाना है और आप जिंदगी भर इस योजना का फायदा ले सकेंगे. इसमें ग्राहकों को जीवन सुरक्षा के साथ ही बचत का भी फायदा मिलता है. इसके अलावा निवेशक कभी भी इस प्लान से बाहर निकल सकते हैं. 

23 जून को शुरु हुआ था प्लान

आपको बता दें LIC की तरफ से इस प्लान को 23 जून को शुरू किया गया था और 30 सितंबर को यह प्लान बंद हो जाएगा. एलआईसी के मुताबिक. अगर आप कोई व्यक्तिगत, बचत वाली और एकल प्रीमियम वाली जीवन योजना में पैसा लगाने का सोच रहे है तो यह बढ़िया ऑप्शन है.

LIC ने किया ट्वीट

LIC की तरफ से ट्वीट करके इसके बारे में जानकारी दी गई है. एलआईसी ने ट्वीट में लिखा है कि जल्दी करें, प्लान 30 सितंबर 2023 को खत्म हो रहा है. एलआईसी का धन वृद्धि प्लान प्रोटेक्शन और सेविंग प्लान है. इस प्लान के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप एलआईसी एजेंट या फिर एलआईसी ब्रांच पर संपर्क कर सकते हैं. 

LIC Dhan Vriddhi पॉलिसी पर मिलेगा लोन

LIC की तरफ से इस प्लान पर लोन की सुविधा भी दी जाती है. आप प्लान लेने के 3 महीने पूरे होने के बाद में लोन का फायदा ले सकते हैं. 

क्या है इस प्लान की खासियत - 
LIC धन वृद्धि प्लान 10, 15 और 18 साल के लिए है.
इस प्लान में निवेश करने के लिए आपकी उम्र कम से कम 90 दिन यानी 3 महीने से 8 साल तक होनी चाहिए.
इस प्लान में आपको 80सी के तहत 1.5 लाख रुपये तक की टैक्स छूट का भी फायदा मिल रहा है. 
LIC धन वृद्धि प्लान में मिनिमम 1,25,000 रुपये का गारंटीड रिटर्न देता है.
यह इंश्योर्ड व्यक्ति को मेच्योरिटी पर गारंटी के साथ एकमुश्त पैसा भी देती है.

Trending news