Modi Govt 2.0 के 100 दिन पूरे, जानें क्या हैं अब तक की बड़ी उपलब्धियां

Modi Govt 2.0 के 100 दिन पूरे होने पर देश भर में क्विज शो का आयोजन किया जाएगा. तमाम मंत्री अखबार में संपादकीय लिखेंगे और अलग-अलग राज्यों में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताएंगे.

Modi Govt 2.0 के 100 दिन पूरे, जानें क्या हैं अब तक की बड़ी उपलब्धियां
8 सितंबर को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताया जाएगा. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: मोदी सरकार (Modi Govt 2.0) के आज 100 दिन पूरे हो गए. बीते 100 दिनों में सरकार की तमाम उपलब्धियां रही हैं. सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए सरकार और बीजेपी (BJP) की तरफ से कई कार्यक्रम आयोजित किए जाने की योजना है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस मौके पर सरकार क्विज प्रतियोगिता, हर राज्य में जिला स्तर पर छोटे-छोटे कार्यक्रम, प्रेस ब्रीफिंग, उपलब्धियों को लेकर पम्पलेट डिस्ट्रीब्यूशन, ई-बुकलेट और सोशल मीडिया पर सरकार के कामकाज का प्रचार किया जाएगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 12 सितंबर को मथुरा के दौरे पर हैं. माना जा रहा है कि यह दौरा उसी कार्यक्रम के तहत है. उस दिन पीएम मोदी साहिबगंज मल्टी मॉडल हब का भी उद्घाटन करने वाले हैं. इसी कार्यक्रम के तहत मोदी सरकार के शीर्ष मंत्रियों (Minister) को संपादकीय लिखने के लिए कहा गया है जो दैनिक समाचार पत्रों में दिखाई देगा. जानकारी के मुताबिक, 8 सितंबर को प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए सरकार की योजनाओं और उपलब्धियों को जनता के समक्ष पेश करने की भी प्लानिंग (planning) है. सितंबर की 9 और 10 तारीख को प्रेस कॉन्फ्रेंस करने और सरकार की उपलब्धियां गिनाने के लिए तमाम मंत्री और बीजेपी नेता देश के विभिन्न शहरों में रहेंगे.

इस साल मॉनसून सत्र बेहद सफल रहा. सरकार की महत्वपूर्ण बिल को पास कराने में सफल रही. आर्टिकल 370, ट्रिपल तलाक बिल, मोटर व्हीकल अमेंडमेंट एक्ट 2019, IBC कोड 2019 जैसी तमाम कानूनी सफलताएं हैं. इसके अलावा आर्थिक गतिविधि को गति देने के लिए सरकार ने बैंकों के लिए 70 हजार करोड़ की घोषणा की है. माना जा रहा है कि इस रकम से बैंक 5 लाख करोड़ तक लोन देने में सक्षम होंगे. हाल ही में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 10 बैकों को मर्ज कर 4 बड़े बैंक में तब्दील किया. टैक्स टेररिज्म खत्म करने के लिए प्रावधानों में कई अहम बदलाव किए गए हैं. कुल मिलाकर सरकार ने हर फ्रंट पर बेहतर प्रदर्शन किया है.