PSU Stock: इस पीएसयू शेयर ने 6 महीने में बना दिया अमीर, 240 फीसदी का दिया बंपर रिटर्न!
Advertisement
trendingNow11919255

PSU Stock: इस पीएसयू शेयर ने 6 महीने में बना दिया अमीर, 240 फीसदी का दिया बंपर रिटर्न!

Multibagger PSU Share: ITI के शेयर ने बाजार में नया रिकॉर्ड लेवल बनाया है. इस सरकारी कंपनी ने एक से डेढ़ महीने में निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न (multibagger return) दे दिया है. 

PSU Stock: इस पीएसयू शेयर ने 6 महीने में बना दिया अमीर, 240 फीसदी का दिया बंपर रिटर्न!

ITI share price: शेयर मार्केट में सरकारी और पीएसयू कंपनियों के शेयर्स इस समय निवेशकों को बंपर फायदा करा रहे हैं. आज ITI के शेयर ने बाजार में नया रिकॉर्ड लेवल बनाया है. इस सरकारी कंपनी ने एक से डेढ़ महीने में निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न (multibagger return) दे दिया है. इस शेयर की कीमत आज बाजार में 52 हफ्ते के रिकॉर्ड पर पहुंच गई. फिलहाल अभी भी कंपनी का स्टॉक करीब 7 फीसदी की बढ़त के साथ ट्रेड कर रहा है.

52 हफ्ते के रिकॉर्ड पर पहुंचा स्टॉक

मंगलवार के कारोबारी सत्र के दौरान कंपनी का स्टॉक 9 फीसदी की बढ़त के साथ 52 हफ्ते के रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच गया. आज कंपनी के शेयर ने बाजार में 318.65 रुपये का नया रिकॉर्ड लेवल बनाया है. स्टॉक के उच्चतम स्तर पर पहुंच जाने के बाद में शेयर का मार्केट कैप 30,000 करोड़ रुपये के लेवल के भी ऊपर चला गया है. 

1 महीने में 65 फीसदी बढ़ा स्टॉक

आपको बता दें मार्च 2023 में ये कंपनी का शेयर अपने 52 हफ्ते के लो लेवल 86.55 रुपये पर था. पिछले एक महीने में इस कंपनी का शेयर 65.27 फीसदी बढ़ा है. इस अवधि में शेयर में 123.10 रुपये की तेजी देखने को मिली है. वहीं, पिछले 5 दिनों में कंपनी का स्टॉक 35.91 फीसदी बढ़ गया है. 

6 महीने में 220 फीसदी बढ़ा शेयर

अगर पिछले 6 महीने का चार्ट देखेंगे तो इस अवधि में कंपनी का स्टॉक 241.59 फीसदी यानी 220.45 रुपये बढ़ा है. 17 अप्रैल को इस कंपनी का शेयर 91.25 रुपये के लेवल पर था और सिर्फ 6 महीने में ही इस स्टॉक ने निवेशकों को मालामाल कर दिया है. अगर आपने 6 महीने पहले इस स्टॉक में पैसा लगाया होता तो आपका पैसा दोगुने से भी ज्यादा बढ़ गया होता.

कंपनी ने हाल ही में पेश किया नया लैपटॉप और पीसी

ITI ने हाल ही में 'स्मैश' नाम से ब्रांडेड लैपटॉप और माइक्रो-पीसी के अपने सफल डेवलपमेंट की घोषणा की है, जिसने निवेशकों का काफी ध्यान और दिलचस्पी खींची है. इस कदम ने भारत में लैपटॉप मैन्युफैक्चरिंग के बाजार में काफी हलचल पैदा कर दी है. 

ITI Limited का क्या है कारोबार?

इस कंपनी का हेडक्वॉटर बैंगलोर में है. आईटीआई लिमिटेड को पहले इंडियन टेलीफोन इंडस्ट्रीज लिमिटेड के नाम से जाना जाता था. यह भारत में एक केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र (central public sector) का उपक्रम है. यह दूरसंचार विभाग, संचार मंत्रालय, भारत सरकार के अंडर में काम करती है.

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Trending news