Share Market: ये है चांदी से सोना बनाने वाला स्टॉक, इन्‍वेस्‍टरों ने 15 महीनों में 1000% का रिटर्न कमाया
Advertisement
trendingNow11314344

Share Market: ये है चांदी से सोना बनाने वाला स्टॉक, इन्‍वेस्‍टरों ने 15 महीनों में 1000% का रिटर्न कमाया

Multibagger Stock: बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज ( बीएसई ) पर ब्राइटकॉम ग्रुप का शेयर (Brightcom Group Shares) लगातार पांच दिनों से अपर सर्किट पर रहा है. डिजिटल मार्केटिंग सॉल्‍यूशंस उपलब्‍ध कराने वाली ब्राइटकॉम ग्रुप की कंपनी ने कुछ दिनों पहले ही तिमाही के नतीजे जारी किए थे. कंपनी के नेट प्रॉफिट में 162 फीसदी की बढ़ोतरी हुई थी. अब शेयर मार्केट में कंपनी का शेयर धूम मचा रहा है.  

इन्‍वेस्‍टरों ने 15 महीनों में 1000% का रिटर्न कमाया

Brightcom Group Shares: भारतीय शेयर बाजार (Share Bazar) में कई कंपनियों के शेयरों में पिछले कुछ महीनों के दौरान तेजी दिखी है. इन शेयरों में बढ़ोतरी के पीछे की बड़ी वजह यह है कि अप्रैल-जून तिमाही (Q1 Result) में कंपनियों का अच्‍छा प्रदर्शन रहा है. ब्राइटकॉम ग्रुप (Brightcom Group) कंपनी ने भी अच्‍छा मुनाफा कमाया है. इस वित्त वर्ष की पहली तिमाही के रिजल्‍ट आने के बाद ब्राइटकॉम ग्रुप के शेयर ने मार्केट में धूम मचा रखी है.

पिछले 5 दिनों में शेयरों ने दिया तगड़ा मुनाफा  

ब्राइटकॉम ग्रुप के शेयर ने पिछले पांच दिनों में लगभग 21 फीसदी का रिटर्न दे दिया है. इससे पहले कुछ महीनों के दौरान कंपनी के आर्थिक हालात काफी खराब थे. कंपनी का शेयर प्राइस 7 अप्रैल 2022 को 108 रुपये था. पिछले 6 महीनों में ब्राइटकॉम ग्रुप के शेयर का भाव 45% तक नीचे गिरे है. उस समय रूस और यूक्रेन युद्ध की वजह से कंपनियों के शेयर होल्डर्स को तगड़ा नुकसान उठाना पड़ा था. अब लगातार कंपनी के शेयर प्राइस में बढ़ोतरी देखी जा रही है. विश्‍लेषकों का कहना है कि कंपनी के शेयर आगे भी बढ़ोतरी कर सकते हैं.  

इस शेयर में जो लम्‍बा टिका, उसने कमाया मुनाफा  
 
इस साल कंपनी के शेयरहोल्डर्स के लिए अच्छा नहीं रहा क्‍योंकि शेयर प्राइस में भारी कमी देखी गई. हालांकि, जिन लोगों ने लॉन्‍ग टर्म इन्‍वेस्‍ट किया है उन्‍होंने इस शेयर से भी अच्‍छा पैसा कमाया है. कंपनी के शेयरों में पिछले एक साल में 165 प्रतिशत की उछाल आई है. कंपनी के शेयर 17.58 रुपये से बढ़कर 46.50 रुपये  पर पहुंच है. पिछले 15 महीनों में ये शेयर 4 रुपये से 46 रुपये पर पहुंच गया है. यानी निवेशकों को 15 महीने में 1000 % का रिटर्न मिल चुका है. दो साल पहले जिस किसी इस कंपनी के शेयरों में निवेश किया होगा और उसे अभी तक होल्ड किया होगा तो उन्हें 1200% का रिटर्न मिल चुका होगा. 

कैसा है कंपनी का पुराना रिकॉर्ड

इस कंपनी की मार्केट वैल्‍यू 9383 करोड़ रुपये है. कंपनी का एनएसई में 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर 122.83 रुपये है.  जबकि 52 सप्ताह का न्यूनतम स्तर 16.71 रुपये है. कंपनी ने जनवरी में शेयर धारकों को बोनस शेयर भी दिए थे. बोर्ड मीटिंग में 2:3 के आधार पर बोनस शेयर जारी किए गए थे, यानी कि इस इश्यू के तहत 3 इक्विटी शेयर्स होने पर 2 बोनस शेयर जारी किए जाएंगे. कंपनी ने 15 अगस्‍त को आंकड़े जारी किए थे, जिसके मुताबिक जून तिमाही में कंपनी ने 162% का नेट प्रोफिट कमाया है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news