निवेशकों की हुई बल्ले-बल्ले, इस कंपनी ने बोनस शेयर देने का किया ऐलान, जानें किस दिन खाते में आएगे शेयर्स?
Advertisement

निवेशकों की हुई बल्ले-बल्ले, इस कंपनी ने बोनस शेयर देने का किया ऐलान, जानें किस दिन खाते में आएगे शेयर्स?

Stock Market: स्मॉलकैप कंपनी ने अपने निवेशकों को बड़ा तोहफा देने का ऐलान किया है. कंपनी ने अपने निवेशकों को बोनस शेयर देने का ऐलान किया है. 

 

निवेशकों की हुई बल्ले-बल्ले, इस कंपनी ने बोनस शेयर देने का किया ऐलान, जानें किस दिन खाते में आएगे शेयर्स?

Multibagger Stocks: शेयर बाजार (Stock Market) में पैसा लगाने वालों के लिए अच्छी खबर है. एक स्मॉलकैप कंपनी ने अपने निवेशकों को बड़ा तोहफा देने का ऐलान किया है. कंपनी ने अपने निवेशकों को बोनस शेयर देने का ऐलान किया है. आइए आपको बताते हैं कि किस कंपनी के निवेशकों के खाते में एक्स्ट्रा शेयर्स आने वाले हैं. 

1:10 के रेश्यों में मिलेंगे बोनस शेयर
रुचिरा पेपर्स लिमिटेड ने अपने निवेशकों को बोनस शेयर देने की घोषणा की है. कंपनी ने 1:10 के रेश्यों में बोनस शेयर देने का ऐलान किया है. इसके अलावा कंपनी ने फाइनेंशियल ईयर 2021-22 के लिए डिविडेंड पेमेंट रिकॉर्ड तारीख भी फिक्स कर दी है. 

किस हिसाब से मिलेंगे बोनस शेयर्स?
आपको बता दें रुचिरा पेपर्स ने जानकारी देते हुए बताया है कि कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने हर 10 शेयर पर 1 बोनस शेयर देने को मंजूरी दे दी है. यानी अगर किसी निवेशक के पास 100 शेयर हैं तो उसको 10 बोनस शेयर मिलेंगे. 

10 अक्टूबर को मिल सकता है बोनस शेयर
कंपनी ने बताया है कि बोनस शेयर देने की रिकॉर्ड तारीख 10 अक्टूबर 2022 है. वहीं, पिछले 5 कारोबारी सत्र में कंपनी के शेयर्स में 13.39 फीसदी का इजाफा देखने को मिला है. इसके अलावा पिछले एक महीने में 14.99 फीसदी यानी 19.10 रुपये चढ़ा है. 

1 साल में 67 रुपये चढ़ा
इसके अलावा YTD समय में कंपनी 85.44 फीसदी का इजाफा हुआ है. वहीं, पिछले एक साल में कंपनी के शेयर्स ने निवेशकों 84.39 फीसदी का रिटर्न दिया है. 31 अगस्त 2021 को कंपनी का स्टॉक 79 के लेवल पर था. पिछले एक साल में कंपनी का शेयर 67.05 रुपये चढ़ा है. 

ढाई साल में 1 लाख बन जाते 4.95 लाख
अगर किसी निवेशक ने ढाई साल पहले कंपनी के शेयरों में 1 लाख रुपये लगाए होते और अपने निवेश को बनाए रखा होता तो मौजूदा समय में यह पैसा 4.95 लाख रुपये होता. इसके अलावा 22 दिसंबर 2006 को कंपनी के शेयर की कीमत 22 रुपये थी. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news