close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राज्यों के सहयोग के बिना लक्ष्य हासिल करना बेहद मुश्किल : निर्मला सीतारमण

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट से पहले परामर्श बैठक में राज्य के वित्त मंत्रियों को संबोधित किया. सीतारमण ने परामर्श बैठक में कहा कि जब तक केंद्र और राज्य मिलकर कार्य नहीं करेंगे तब तक कोई भी लक्ष्य हासिल करना बेहद मुश्किल होगा.

राज्यों के सहयोग के बिना लक्ष्य हासिल करना बेहद मुश्किल : निर्मला सीतारमण

नई दिल्ली : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट से पहले परामर्श बैठक में राज्य के वित्त मंत्रियों को संबोधित किया. सीतारमण ने परामर्श बैठक में कहा कि जब तक केंद्र और राज्य मिलकर कार्य नहीं करेंगे तब तक कोई भी लक्ष्य हासिल करना बेहद मुश्किल होगा. उन्होंने कहा केंद्र सरकार की जिम्मेदारी है कि वह आर्थिक विकास संबंधी नीति बनाएं और उसका रास्ता तैयार करें. लेकिन इन नीतियों को धरातल पर लागू कराने की जिम्मेदारी राज्य सरकारों की है.

केंद्र सरकार हर संभव मदद करने के लिए तैयार
13वें वित्त आयोग के मुकाबले 14वें वित्त आयोग की अनुशंसा के आधार पर हाल के वर्षों में राज्यों को 8,29,344 करोड़ से बढ़ाकर 12,38,274 करोड़ रुपये दिए गए. वित्त मंत्री ने कहा कि देशवासियों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए सभी राज्यों और केंद्र शासित राज्यों से सहयोग करने की अपील की. उन्होंने कहा इन लक्ष्यों को पूरा करने के लिए केंद्र सरकार हर संभव मदद करने के लिए तैयार है.