close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नीरव मोदी की रिमांड पर सुनवाई कल : जेल से वीडियोलिंक के जरिये पेश किया जाएगा

 48 वर्षीय मोदी दक्षिण-पश्चिम लंदन की वैंड्सवर्थ जेल में बंद है. उसे कल वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत में जेल से वीडियोलिंक के जरिये पेश किया जाएगा. 

नीरव मोदी की रिमांड पर सुनवाई कल : जेल से वीडियोलिंक के जरिये पेश किया जाएगा
शुक्रवार की सुनवाई प्रक्रियात्मक रहने की संभावना है. (फाइल)

लंदन: पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) से एक अरब डॉलर की धोखाधड़ी और मनी लांड्रिंग मामले में भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी शुक्रवार को लंदन की अदालत में रिमांड पर सुनवाई के लिए जेल से वीडियोलिंक के जरिये पेश किया जाएगा. मोदी को पिछले महीने गिरफ्तार किया गया था. 48 वर्षीय मोदी दक्षिण-पश्चिम लंदन की वैंड्सवर्थ जेल में बंद है. उसे कल वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत में जेल से वीडियोलिंक के जरिये पेश किया जाएगा. 

मोदी की जमानत की अर्जी मुख्य मजिस्ट्रेट एम्मा अर्बुथनॉट ने 29 मार्च को इस आधार पर खारिज कर दी थी कि इस बात का काफी जोखिम हैं कि वह सरेंडर नहीं करेगा. इस तरह के मामले में न्यायिक रिमांड के लिए समय सीमा 28 दिन की होती है. इसी वजह से उसके रिमांड को लेकर शुक्रवार को सुनवाई हो रही है. यदि अदालत के समक्ष विचार के लिए नए तथ्य नहीं रखे जाते हैं तो शुक्रवार की सुनवाई प्रक्रियात्मक रहने की संभावना है. मोदी वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत में जमानत के लिए तीसरी अर्जी दायर कर सकता है बशर्ते यह अर्जी उल्लेखनीय रूप से पहले की अपीलों से भिन्न हो.