भारत के लिए OLA ने बनाया ये बड़ा प्लान, अब इस सेक्‍टर में गाड़ेगी झंडे

कंपनी आत्मनिर्भर भारत के तहत देश में भी अपना प्लांट लगाने की सोच रही है. इससे देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर की आपूर्ति होने में आसानी रहेगी.

भारत के लिए OLA ने बनाया ये बड़ा प्लान, अब इस सेक्‍टर में गाड़ेगी झंडे
फाइल फोटो

नई दिल्लीः ऐप आधारित कैब सेवा प्रदाता कंपनी ओला (OLA) अगले साल जनवरी में इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च करेगी. सूत्रों के मुताबिक कंपनी अपना पहला ई-स्कूटर जनवरी 2021 तक बाजार में पेश कर सकती है. शुरू में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को नीदरलैंड स्थित संयंत्र में मैन्‍युफैक्‍चर किया जाएगा. फिर इसे भारत और यूरोप के बाजार में बेचा जाएगा. 

देश में लगेगा प्लांट
कंपनी आत्मनिर्भर भारत के तहत देश में भी अपना प्लांट लगाने की सोच रही है. इससे देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर की आपूर्ति होने में आसानी रहेगी. E Scooter की कीमत देश में मौजूद पेट्रोल स्कूटर से प्रतिस्पर्धी होने की उम्मीद है. कंपनी देश के दो करोड़ दोपहिया वाहन बिक्री बाजार में बड़ी हिस्सेदारी हासिल करने का लक्ष्य लेकर चल रही है.

Etergo का किया था अधिग्रहण
मई में ओला ने एम्सटर्डम स्थित एटेर्गो बीवी (Etergo) के अधिग्रहण की घोषणा की थी. ओला इलेक्ट्रिक मैन्युफैक्चरिंग (Oem) के संस्‍थापक भाविश अग्रवाल के मुताबिक Etergo के अधिग्रहण से ओईएम की इंजीनियरिंग और डिजाइन क्षमताओं में बढ़ोतरी होगी. एर्टर्गो ने पूरी तरह इलेक्ट्रिक ऐप स्कूटर का विकास किया है, जिसमें स्वैपेबल बैटरी का इस्तेमाल होता है और 240 किलोमीटर तक की स्‍पीड देता है. अग्रवाल ने कहा कि मोबिलिटी का भविष्य इलेक्ट्रिक है और कोविड-19 (covid 19) का प्रकोप कम होने के बाद वैश्विक स्तर पर इलेक्ट्रिक वाहन की मांग तेजी से बढ़ेगी.

यह भी पढ़ेंः महिलाओं को बिना गारंटी के मिल रहा 10 लाख तक का लोन, इस तरह से शुरू करें अपना बिजनेस

ये भी देखें---