लगातार तीसरे दिन पेट्रोल-डीजल के भाव में जबरदस्त तेजी, जानिए आज का भाव
topStories1hindi575355

लगातार तीसरे दिन पेट्रोल-डीजल के भाव में जबरदस्त तेजी, जानिए आज का भाव

Petrol-Diesel Price : सऊदी अरामको पर ड्रोन हमले के बाद तेल की आपूर्ति घटने से घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल के रेट (Petrol-Diesel Price) लगातार बढ़ रहे हैं. गुरुवार सुबह क्रूड ऑयल के भाव में भी बढ़ोतरी देखी गई.

लगातार तीसरे दिन पेट्रोल-डीजल के भाव में जबरदस्त तेजी, जानिए आज का भाव

नई दिल्ली : सऊदी अरामको पर ड्रोन हमले के बाद तेल की आपूर्ति घटने से घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल के रेट (Petrol-Diesel Price) लगातार बढ़ रहे हैं. गुरुवार सुबह क्रूड ऑयल के भाव में भी बढ़ोतरी देखी गई. साथ ही लगातार तीसरे दिन पेट्रोल-डीजल के भाव में बड़ा उछाल देखा गया. दिल्ली में पेट्रोल 29 पैसे प्रति लीटर महंगा होकर 72.71 रुपये और डीजल 19 पैसे की चढ़कर 66.01 रुपये के स्तर पर पहुंच गया. इससे पहले मंगलवार को पेट्रोल 24 पैसे और डीजल 25 पैसे महंगा हुआ था.

हमले के बाद तेल के उत्पादन में कमी
गुरुवार सुबह पेट्रोल का भाव बढ़कर कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में रेट क्रमश: 75.43 रुपये, 78.39 रुपये और 75.57 रुपये के स्तर पर पहुंच गए. वहीं डीजल का रेट भी क्रमश: 68.42 रुपये, 69.23 रुपये और 69.79 रुपये के स्तर पर पहुंच गए. सऊदी अरामको के दो प्लांट पर ड्रोन हमले के बाद तेल के उत्पादन में कमी आई है, जिसका असर एशियाई देशों में तेल आपूर्ति पर पड़ रहा है. पिछले तीन दिन में पेट्रोल में 68 पैसे डीजल में 58 पैसे की तेजी दर्ज की गई है.

क्रूड के भाव में तेजी की आशंका
जानकारों का कहना है आने वाले दिनों में क्रूड की कीमत में और तेजी आ सकती है, इसका असर धीरे-धीरे घरेलू बाजार में भी देखने को मिल सकती है. एनालिस्ट्स को अगले कुछ दिन में क्रूड के भाव में $10 के उछाल की आशंका है. गुरुवार सुबह ब्रेंट क्रूड हल्की तेजी के साथ 62.71 डॉलर प्रति बैरल और डब्ल्यूटीआई क्रूड 58.20 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच गया.

Trending news