close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

क्रूड ऑयल महंगा, फिर भी पेट्रोल-डीजल में राहत जारी, ये रहा आज का भाव

इंटरनेशनल मार्केट में पिछले दिनों क्रूड ऑयल की कीमत में 5 प्रतिशत का उछाल आने के बावजूद अभी घरेलू बाजार में तेल की कीमत में राहत बरकरार है. शनिवार सुबह दिल्ली में पेट्रोल के रेट लगातार सांतवे दिन पुराने स्तर पर ही कायम रहे.

क्रूड ऑयल महंगा, फिर भी पेट्रोल-डीजल में राहत जारी, ये रहा आज का भाव

नई दिल्ली : इंटरनेशनल मार्केट में पिछले दिनों क्रूड ऑयल की कीमत में 5 प्रतिशत का उछाल आने के बावजूद अभी घरेलू बाजार में तेल की कीमत में राहत बरकरार है. शनिवार सुबह दिल्ली में पेट्रोल के रेट लगातार सांतवे दिन पुराने स्तर पर ही कायम रहे. जबकि डीजल के रेट में भी कोई बदलाव नहीं हुआ. पिछले करीब एक महीने से नरमी से कारोबार कर रहे कच्चे तेल की कीमतों में गुरुवार को उस समय उछाल आया जब अमेरिका और ईरान के बीच तनाव बढ़ गया.

पुराने स्तर पर ही बना रहा पेट्रोल और डीजल
दिल्ली में शनिवार सुबह पेट्रोल पुराने स्तर 69.93 रुपये प्रति लीटर पर बना रहा. वहीं डीजल 63.78 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर देखा गया. मुंबई में पेट्रोल 75.63 रुपये और डीजल 66.87 रुपये, कोलकाता में पेट्रोल 72.19 रुपये और डीजल 65.70 रुपये, चेन्नई में पेट्रोल 72.65 रुपये और डीजल 67.47 रुपये, नोएडा में पेट्रोल 70.00 रुपये और डीजल 63.91 रुपये और गुरुग्राम में पेट्रोल 70.36 रुपये और डीजल 63.27 रुपये प्रति लीटर है.

जनवरी के बाद से सबसे जयादा हुए क्रूड ऑयल के दाम
ईरान द्वारा अमेरिकी ड्रोन को मार गिराए जाने से जुड़े घटनाक्रमों के कारण तेल की कीमत में तेजी आई है. इसके चलते भारत ने ओपेक के मुख्य सदस्य देश सऊदी अरब को तेल की कीमतों को काबू में रखने के लिए सक्रिय भूमिका निभाने के लिए कहा है. ब्रेंट कच्चे तेल की कीमत में गुरुवार को 5 प्रतिशत का उछाल दर्ज किया गया था, जो जनवरी के बाद से सर्वाधिक है.

पेट्रोल-डीजल, 22th june petrol price, 22th june diesel price, petrol diesel price in delhi, Petrol Diesel price

65 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंचे दाम
ब्रेंट कच्चे तेल की कीमत फिलहाल 65 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर है. गौरतलब है कि होर्मुज जलडमरू मध्य पर ईरानी बलों द्वारा अमेरिकी नौसेना के एक ड्रोन को गिराए जाने के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा ईरान के खिलाफ कड़ा रुख अख्तियार करने के बाद क्षेत्र में तनाव की स्थिति है. पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सऊदी के पेट्रोलियम मंत्री खालिद अल फलीह से हालात पर चर्चा भी की.