close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पेट्रोल और डीजल के रेट में लगातार दूसरे दिन राहत, आज ये रहा पेट्रोल का भाव

इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमतों में बनी स्थिरता के कारण घरेलू बाजार में ग्राहकों को लगातार दूसरे दिन राहत मिली. सात दिन बाद पेट्रोल के रेट में मंगलवार को 8 पैसे की गिरावट देखी गई थी.

पेट्रोल और डीजल के रेट में लगातार दूसरे दिन राहत, आज ये रहा पेट्रोल का भाव

नई दिल्ली : इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमतों में बनी स्थिरता के कारण घरेलू बाजार में ग्राहकों को लगातार दूसरे दिन राहत मिली. सात दिन बाद पेट्रोल के रेट में मंगलवार को 8 पैसे की गिरावट देखी गई थी, वहीं डीजल के रेट में 11 पैसे की कटौती हुई थी. पेट्रोल और डीजल के दामों में मंगवार को गिरावट आई. इसके बाद बुधवार को भी रेट पुराने स्तर पर ही कायम रहे. तेल कंपनियों ने बुधवार को दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता के भाव में कोई बदलाव नहीं किया.

दामों में लगातार दूसरे दिन राहत
मंगलवार को 6 दिन बाद पेट्रोल में 8 पैसे की कटौती हुई थी, जबकि डीजल की कीमत में 11 पैसे की कमी हुई थी. इसके साथ ही दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 71.19 रुपये और डीजल की कीमत 65.89 रुपये हो गई. बुधवार को भी दाम इसी स्तर पर बने रहे. बुधवार को दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल क्रमश: 71.19 रुपये, 73.28 रुपये, 76.82 रुपये और 73.90 रुपये के स्तर पर बनी रहीं.

क्रूड ऑयल में स्थिरता बरकरार
इसी तरह दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल के भाव क्रमश: 65.89 रुपये, 67.67 रुपये, 69.00 रुपये और 69.61 रुपये के स्तर पर कायम रहे. अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी कच्चे तेल की कीमतों में स्थिरता बरकरार है. ब्रेंट क्रूड ऑयल लगातार 62 डॉलर प्रति बैरल के नीचे बना हुआ है. बुधवार को ब्रेंट क्रूड 61.15 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है, जबकि WTI क्रूड 53.28 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है.

जानकारों को उम्मीद है कि आने वाले दिनों में कच्चे तेल की कीमतों में ज्यादा तेजी नहीं आएगी. इससे पेट्रोल-डीजल की कीमतों में स्थिरता बरकरार रहेगी. पेट्रोल और डीजल की कीमतों में स्थिरता बने रहने से आम जनता को महंगाई से राहत मिलने की उम्मीद है.