पेट्रोल-डीजल की कीमतों में एक हफ्ते से राहत, जानिए आपके शहर में क्या हैं भाव
Advertisement
trendingNow1493131

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में एक हफ्ते से राहत, जानिए आपके शहर में क्या हैं भाव

ग्लोबल मार्केट में स्थिर हुईं कच्चे तेल की कीमतें, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं

फाइल फोटो

नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में एक हफ्ते से कोई इजाफा नहीं हुआ. अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में बनी स्थिरता के चलते सोमवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है. इस महीने में यह पहला मौका है जब लगातार सातवें दिन पेट्रोल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ. उधर, डीजल की कीमतों में लगातार चौथे दिन कोई बदलाव नहीं हुआ है. 

ये है पेट्रोल-डीजल की कीमत
राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 71.27 रुपए प्रति लीटर और डीजल 66.00 रुपए प्रति लीटर चल रहा है. कोलकाता में पेट्रोल 73.36 रुपए प्रति लीटर और डीजल 67.78 रुपए प्रति लीटर चल रहा है. मुंबई में पेट्रोल 76.90 रुपए प्रति लीटर और डीजल 69.11 रुपए प्रति लीटर है. चेन्नई में पेट्रोल 73.99 रुपए प्रति लीटर और डीजल 69.72 रुपए प्रति लीटर चल रहा है. हालांकि, अभी भी पेट्रोल-डीजल इस साल के अपने सबसे उच्चतम स्तर पर चल रहा है. 

कच्चे तेल की कीमतों में स्थिरता
अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी कच्चे तेल की कीमतों में स्थिरता बरकरार है. ब्रेंट क्रूड ऑयल लगातार 62 डॉलर प्रति बैरल के नीचे बना हुआ है. सोमवार को ब्रेंट क्रूड 61.29 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है, जबकि WTI क्रूड 53.32 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है. जानकार मान रहे हैं कि आने वाले दिनों में भी कच्चे तेल की कीमतों में ज्यादा उछाल नहीं आएगा और इससे पेट्रोल-डीजल की कीमतों में स्थिरता बनी रहेगी.

Trending news