SBI Customer: आपकी गाड़ी में लगा है FastTag तो एसबीआई ने दी खास सुविधा, करोड़ों ग्राहकों को होगा फायदा
Advertisement
trendingNow11348374

SBI Customer: आपकी गाड़ी में लगा है FastTag तो एसबीआई ने दी खास सुविधा, करोड़ों ग्राहकों को होगा फायदा

State Bank of India FASTag: अगर आप भी गाड़ी चालते हैं और आपकी गाड़ी में फास्टैग (FASTag) लगा है तो आप खुश हो जाइए. स्टेट बैंक की तरफ से खास सुविधा दी जा रही है-

SBI Customer: आपकी गाड़ी में लगा है FastTag तो एसबीआई ने दी खास सुविधा,  करोड़ों ग्राहकों को होगा फायदा

State Bank Of India: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) देश के करोड़ों लोगों के लिए खास सुविधा लेकर आया है. अगर आप भी गाड़ी चालते हैं और आपकी गाड़ी में फास्टैग (FASTag) लगा है तो आप खुश हो जाइए. देशभर में इस समय फास्टैग के जरिए ही टोल टैक्स (Toll Tax) का पेमेंट किया जाता है तो ऐसे में कई बार लोगों को टोल देने में परेशानी का सामना करना पड़ता है, लेकिन अब से आपको बैलेंस संबधी किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी. 

एसबीआई के ग्राहकों को होगा फायदा
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहक अब आसानी से फास्टैग का बैलेंस चेक कर सकते हैं. एसबीआई ने इस बारे में ट्वीट करके जानकारी दी है. आइए आपको बताते हैं कि क्या प्रोसेस है-

SBI ने किया ट्वीट
स्टेट बैंक ने अपने ऑफिशियल ट्वीट में लिखा है कि डियर एसबीआई फास्टैग कस्टमर, अब अगर आपको अपने फास्टैग का बैलेंस चेक करना है तो उसके लिए सिर्फ एक मैसेज करना होगा. आप अफने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 7208820019 नंबर पर मैसेज कर सकते हैं और अपने फास्टैग का बैलेंस चेक कर सकते हैं. 

एक से ज्यादा फास्टैग होने पर क्या करें
आपको बता दें अगर आपके पास फास्टैग है तो आपको सामान्य तौर पर अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से FTBAL लिखकर 7208820019 नंबर पर मैसेज करना है. अगर आपके पस एक से ज्यादा फास्टैग हैं तो ऐसी स्थिति में आपको FTBAL <गाड़ी नंबर>लिखकर 7208820019 पर मैसेज करना होगा. 

आइए आपको बता दें कि आप और किस तरह से बैलेंस चेक कर सकते हैं-

FASTag App से चेक करे बैलेंस
FASTag का बैलेंस चेक करने के लिए मोबाइल में FASTag App डाउनलोड कर लें. इसके बाद अपनी लॉगइन डिटेल डालें. फिर अपना बैलेंस चेक कर लें.

लिंक्ड अकाउंट से चेक करे बैलेंस
FASTag अकाउंट किसी न किसी खाते से जरूर जुड़ा होगा. यह आपका बैंक अकाउंट हो सकता है या फिर पेटीएम जैसा वॉलेट भी हो सकता है. ऐसे में उस अकाउंट में जाएं जहां से आपका FASTag अकाउंट लिंक्ड है. वहां भी आपको बैलेंस की जानकारी मिल जाएगी.

एसएमएस से चेक करे बैलेंस
आप एसएमएस के जरिए भी FASTag अकाउंट का पैसा चेक कर सकते हैं. अगर आपने FASTag सर्विस का ऑप्शन चुन रखा है तो जब भी FASTag अकाउंट से आपका पैसा कटेगा आपको मोबाइल पर एसएमएस मिल जाएगा. इस एसएमएस के जरिए भी आपको अपने अकाउंट बैलेंस की जानकारी मिलेगी. इसके अलावा भी रिचार्ज, टोल पेमेंट आदि से जुड़ी जानकारी भी मिलेगी.

कॉल के जरिए चेक करे बैलेंस
अगर आपका मोबाइल नंबर NHAI's प्रीपेड वॉलेट के साथ रजिस्टर्ड है और आप प्रीपेड FASTag कस्टमर हैं तो 8884333331 नंबर पर कॉल करके भी अपने बैलेंस की जानकारी हासिल कर सकते हैं. यह टॉल फ्री नंबर है जो कि 24 घंटे चलती है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news