Stock Market में दिनभर जारी रही गिरावट, ITC के शेयर सबसे ज्यादा टूटे, जानें कैसा रहा आज बाजार?
Advertisement
trendingNow11829072

Stock Market में दिनभर जारी रही गिरावट, ITC के शेयर सबसे ज्यादा टूटे, जानें कैसा रहा आज बाजार?

Share Market Closing: आज सेंसेक्स 388.40 अंक यानी 0.59 फीसदी की गिरावट के साथ 65,151.02 के लेवल पर क्लोज हुआ है. इसके अलावा निफ्टी इंडेक्स 99.75 अंक यानी 0.51 फीसदी की गिरावट के साथ 19,365.25 के लेवल पर क्लोज हुआ है. आज बाजार में FMCG सेक्टर में सबसे ज्यादा गिरावट आई है.

Stock Market में दिनभर जारी रही गिरावट, ITC के शेयर सबसे ज्यादा टूटे, जानें कैसा रहा आज बाजार?

Stock Market Closing: घरेलू शेयर बाजार में वीकली एक्सपायरी के दिन बड़ी गिरावट देखने को मिली है. आज सेंसेक्स और निफ्टी (Sensex-Nifty) दोनों इंडेक्स लाल निशान में क्लोज हुए हैं. आज सेंसेक्स 388.40 अंक यानी 0.59 फीसदी की गिरावट के साथ 65,151.02 के लेवल पर क्लोज हुआ है. इसके अलावा निफ्टी इंडेक्स 99.75 अंक यानी 0.51 फीसदी की गिरावट के साथ 19,365.25 के लेवल पर क्लोज हुआ है. आज बाजार में FMCG सेक्टर में सबसे ज्यादा गिरावट आई है. 

ITC का स्टॉक सबसे ज्यादा फिसला
सेंसेक्स के टॉप-30 शेयरों की लिस्ट में 8 कंपनियों के स्टॉक्स हरे निशान में क्लोज हुए हैं. इसके अलावा 22 कंपनियों के शेयरों में बिकवाली रही है. आज सबसे ज्यादा आईटीसी के शेयर टूटे हैं. ITC का शेयर 2 फीसदी की गिरावट के साथ 440 के लेवल पर क्लोज हुआ है. इसके अलावा आज का टॉप गेनर स्टॉक टाइटन रहा है

टाइटन के शेयर 2 फीसदी चढ़े
आज टाइटन के शेयर 2 फीसदी की बढ़त के साथ क्लोज हुए हैं. इसके अलावा एसबीआई, बजाज फिनसर्व, एक्सिस बैंक, टाटा स्टील, सन फार्मा, टेक महिंद्रा और भारती एयरटेल के शेयरों में अच्छी खरीदारी देखने को मिली है. 

किन शेयरों में रही गिरावट?
गिरावट वाले शेयरों की लिस्ट में पॉवर ग्रिड, एलटी, नेस्ले इंडिया, रिलायंस, कोटक बैंक, जेएसडब्लू स्टील, बजाज फाइनेंस, टाटा मोटर्स, एनटीपीसी, एचडीएफसी बैंक, ICICI Bank, इंफोसिस, इंडसइंड बैंक, टीसीएस, एचयूएल, मारुति, एशियन पेंट्स, विप्रो, एचसीएल टेक और एमएंडएम के शेयरों में भी बिकवाली रही है.

किन सेक्टर में आई बिकवाली?
सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो निफ्टी बैंक, निफ्टी ऑटो, फाइनेंशियल सर्विसेज, एफएमसीजी, आईटी, मीडिया, मेटल, फार्मा, प्राइवेट बैंक, हेल्थकेयर और निफ्टी ऑयल एंड गैस सेक्टर में भी गिरावट रही है.

Trending news