close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इस शहर के लोगों को मोबाइल सर्विस में हो सकती है परेशानी, ये है बड़ी वजह

बेंगलुरू नगर निगम और दूरसंचार सर्विस प्रोवाइडर के बीच भुगतान से जुड़े विवाद के कारण बेंगलुरू के लोगों को कॉल ड्रॉप और इंटरनेट सर्विस में ड्रॉपिंग जैसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है.

इस शहर के लोगों को मोबाइल सर्विस में हो सकती है परेशानी, ये है बड़ी वजह

नई दिल्ली : बेंगलुरू नगर निगम और दूरसंचार सर्विस प्रोवाइडर के बीच भुगतान से जुड़े विवाद के कारण बेंगलुरू के लोगों को कॉल ड्रॉप और इंटरनेट सर्विस में ड्रॉपिंग जैसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है. बृहद बेंगलुरू महानगर पालिका (बीबीएमपी) ने मौजूदा नियमों का हवाला देते हुए जमीन से ऊपर के तारों को हटाने के लिए कहा है. उसने तारों को भूमिगत बिछाने के लिए शुल्क की मांग की है.

अनऑथराइज्ड ऑप्टिकल फाइबर को हटाया जा रहा
टेलीकॉम कंपनियों का कहना है कि सड़क के निर्माण कार्य के कारण तारों को अस्थायी तौर पर ऊपर लगाया गया था और जमीन के नीचे बिछाने के लिए शुल्क का भुगतान पहले ही किया जा चुका है. बीबीएमपी के एक अधिकारी ने बताया कि वह केवल अनाधिकृत ऑप्टिकल फाइबर केबल को हटा रहा है.

बेंगलुरू, bengaluru, telecom services

टेलीकॉम कंपनियां नजरअंदाज कर रही
अधिकारी ने कहा, 'अनधिकृत तारों की वजह से हमें बहुत नुकसान हो रहा है. हम कई बार दूरसंचार कंपनियों को इन्हें हटाने के लिए कह चुके हैं लेकिन वे इसे नजरअंदाज कर देते हैं. हमारे पास उन तारों को हटाने के अलावा कोई विकल्प नहीं रह गया है.'