close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Vodafone ने 209 और 479 रुपये के प्लान को किया अपडेट, अब मिलेगा इतना ज्यादा डेटा

209 रुपये के प्लान की वैलिडिटी केवल 28 दिनों की है, लेकिन अब यूजर्स को ज्यादा डेटा मिलेगा.

Vodafone ने 209 और 479 रुपये के प्लान को किया अपडेट, अब मिलेगा इतना ज्यादा डेटा
कॉलिंग और दूसरी सुविधाओं में किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ है. (फाइल)

नई दिल्ली: रिलायंस जियो (Reliance Jio) के आने के बाद सभी टेलीकॉम कंपनियों को लगातार अपने प्लान में बदलाव करने पर रहे हैं. साथ पुराने प्लान को भी अपडेट किया जा रहा है. इसी क्रम में Vodafone ने अपने 209 और 479 रुपये के प्लान में बदलाव किया है. अब दोनो प्लान में यूजर्स को ज्यादा डेटा देने का फैसला लिया गया है. दोनों रिचार्ज प्लान के तहत अब यूजर्स को रोजाना 1.5GB की जगह 1.6GB डेटा मिलेगा. इसके अलावा कॉलिंग और दूसरी सुविधाओं में किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ है.

209 रुपये के प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है. रोजाना 1.6जीबी 4जी डेटा मिलेगा. साथ ही अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉलिंग मुफ्त मिलेगी. इसके अलावा रोजाना 100 SMS भी मिलेंगे. 479 रुपये के प्लान की वैलिडिटी 84 दिनों की है. रोजाना 1.6जीबी डेटा मिलेगा. लोकल, एसटीडी और रोमिंग अनिलिमिटेड कॉलिंग के अलावा 100 SMS रोज मिलेंगे.

जानिए Reliance Jio, Vodafone और BSNL के एनुअल प्लान में क्या है खास

कुछ दिन पहले कंपनी 199 रुपये और 459 रुपये के प्लान के प्लान में बदलाव किया था. पुराने प्लान के तहत यूजर्स को रोजाना 1.4जीबी डेटा मिलता था. अब रोजाना 1.5जीबी डेटा मिल रहा है.

क्या है 154 रुपये का प्लान
पिछले हफ्ते Vodafone ने 154 रुपये का प्लान लांच किया था. इस प्लान की वैलिडिटी 6 महीने (184 दिनों) की है. हालांकि, दूसरे प्लान की तरह इस प्लान में फ्री डेटा, SMS और फ्री टॉक टाइम का लाभ नहीं मिलेगा. उससे पहले कंपनी की तरफ प्रीपेड कस्टमर्स के लिए 24 रुपये का मिनिमम प्लान लांच किया गया था. यह प्लान उन कस्टमर्स के लिए है जो केवल अपने नंबर की वैलिडिटी को जारी रखना चाहते हैं.

वैलिडिटी
154 रुपये के इस प्लान की बात करें तो इसकी वैलिडिटी 184 दिनों की है. इसमें यूजर्स को 600 मिनट कॉलिंग दी जा रही है जो रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक के बीच वैध है. यह कॉल केवल वोडाफोन से वोडाफोन पर ही किया जा सकता है. टॉकटाइम कुछ नहीं मिल रहा है.

कॉलिंग रेट
अगर आपको किसी नंबर पर कॉल करना है तो लोकल और एसटीडी कॉल रेट 2.5 पैसे प्रति सेकेंड है. वोडाफोन के अलावा दूसरे नेटवर्क पर मैसेज करने पर लोकल मैसेज का चार्ज 1 रुपये और एसटीडी मैसेज का चार्ज 1.5 रुपये प्रति मैसेज है. डेटा डाउनलोड करने पर 10 केबी के लिए 4 पैसे चुकाने होंगे. इस हिसाब से 1 MB डेटा की कीमत 4 रुपये होगी.