CBSE CTET 2024 Admit Card: इन दिन जारी होगा एडमिट कार्ड, इन स्टेप्स के जरिए कर सकेंगे डाउनलोड
Advertisement
trendingNow12042822

CBSE CTET 2024 Admit Card: इन दिन जारी होगा एडमिट कार्ड, इन स्टेप्स के जरिए कर सकेंगे डाउनलोड

CTET 2024 Admit Card: सीबीएसई सीटीईटी 2024 की परीक्षा का आयोजन 21 जनवरी को किया जाएगा. परीक्षा दो शिफ्टों में आयोजित की जाएगी.

CBSE CTET 2024 Admit Card: इन दिन जारी होगा एडमिट कार्ड, इन स्टेप्स के जरिए कर सकेंगे डाउनलोड

CBSE CTET 2024 Admit Card: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की तरफ से 18वीं केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) के लिए एडमिट कार्ड 19 जनवरी, 2024 को जारी किया जाएगा. उम्मीदवारों को उनके आवेदन संख्या और जन्मतिथि का उपयोग करके इस ऑफिशियल वेबसाइट - ctet.nic.in के माध्यम से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की अनुमति दी जाएगी. सीबीएसई जल्द ही अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा शहर की जानकारी पर्चियां भी जारी कर सकता है. बता दें कि परीक्षा शुरू होने की तारीख 21 जनवरी 2024 है. आप सीटीईटी परीक्षा के समय, एडमिट कार्ड की डिटेल और इसे डाउनलोड करने के तरीके के बारे में अधिक जानने के लिए इस लेख को पढ़ सकते हैं.

21 जनवरी को होने वाली CTET 2024 की परीक्षा दो शिफ्टों में होगी.पहली शिफ्ट सुबह 9:30 बजे शुरू होगी और दोपहर 12 बजे खत्म होगी. जबकि दूसरी शिफ्ट दोपहर 2:30 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगी. यह सलाह दी जाती है कि उम्मीदवार परीक्षा शुरू होने से 120 मिनट पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचें.

सीटीईटी एडमिट कार्ड 2024: कैसे डाउनलोड करें

चरण 1: पहले चरण में आपको आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाना होगा.

चरण 2: इसके बाद उस टैब को ढूंढना है, जिसमें सीटीईटी जनवरी एडमिट कार्ड 2024 या परीक्षा सिटी स्लिप डाउनलोड लिंक लिखा हो.

चरण 3: तीसरे चरण में पूछी गई सभी डिटेल दर्ज करनी होगी.

चरण 4: डिटेल भरने के बाद, सुनिश्चित करें कि आपने सभी डिटेल सही भरी हो और जो बदलाव आपको आवश्यक लगे, वे कर लें.

चरण 5: इसके बाद डाउनलोड के ऑप्शन पर क्लिक करें और फिर परीक्षा हॉल में एडमिट कार्ड ले जाने के लिए अपना कार्ड प्रिंट करें.

चरण 6: एक बार जब उम्मीदवार अपना कार्ड डाउनलोड कर लें, तो उन्हें इसमें अपना नाम, फोटो, हस्ताक्षर आदि सहित सभी डिटेल्स को सत्यापित करना होगा.

अगर एडमिट कार्ड में कोई गलती पाई जाती है, तो इसकी सूचना जल्द से जल्द सीबीएसई को दें.

Trending news