Swift Mania: स्टूडेंट्स में पॉप सिंगर के लिए क्रेज,दीवानगी देख फिलीपींस यूनिवर्सिटी ऑफर कर रही टेलर स्विफ्ट कोर्स
Advertisement
trendingNow12143008

Swift Mania: स्टूडेंट्स में पॉप सिंगर के लिए क्रेज,दीवानगी देख फिलीपींस यूनिवर्सिटी ऑफर कर रही टेलर स्विफ्ट कोर्स

Taylor Swift: फिलीपींस के स्टूडेंट्स के बीच पॉप सिंगर टेलर स्विफ्ट के लिए बहुत क्रेज है. इस दीवानगी ने फिलीपींस की एक यूनिवर्सिटी को पॉप सिंगर टेलर स्विफ्ट पर एक कोर्स ऑफर करने के लिए प्रेरित कर दिया. 

Swift Mania: स्टूडेंट्स में पॉप सिंगर के लिए क्रेज,दीवानगी देख फिलीपींस यूनिवर्सिटी ऑफर कर रही टेलर स्विफ्ट कोर्स

Philippines University Offering Taylor Swift Course: आपने मशहूर सेलिब्रेटिज के चाहने वालों के कई दिलचस्प किस्से सुने और देखें होंगे, लेकिन उनके बारे में जानने के लिए ऐसी दीवानगी शायद ही कहीं देखी होगी. फिलीपींस की राजधानी में पॉप सिंगर टेलर स्विफ्ट का क्रेज यूनिवर्सिटी की क्लासेस तक पहुंच गया है. ये खबर पढ़कर तो आपको भी हैरानी जरूर हो रही होगी, लेकिन यह सच है. स्टूडेंट्स में इस ग्लोबल सेलिब्रिटी के लिए इतनी दीवानगी देख यहां एक प्रमुख विश्वविद्यालय की ओर से कोर्स ऑफर किया जा रहा है. 

Celebrity Studies Course on Taylor Swift  

सिंगर और ग्लोबल पॉप कल्चर पर उनके प्रभाव को जानने के लिए एक सेलिब्रिटी अध्ययन पाठ्यक्रम (Celebrity Studies Course) शुरू किया है.  आपको बता दे कि सिंगर हाल ही में एशिया का दौरा किया है. 300 से ज्यादा स्टूडेंट्स ने फिलीपींस यूनिवर्सिटी (University of Philippines) में इलेक्टिव कोर्स के लिए साइन अप किया, जिससे सीमित स्लॉट मिनटों में भर गए और प्रशासन को एक एक्स्ट्रा क्लास शुरू करने के लिए प्रेरित किया गया.

इंडिपेंडेंट की खबर के अनुसार, यूनिवर्सिटी में ब्रॉडकास्ट कम्युनिकेशन डिपार्टमेंट के प्रोफेसर चेरिश ब्रिलन ने बताया "हम टेलर स्विफ्ट को एक सेलिब्रिटी के रूप में मानने जा रहे हैं, जिसका अर्थ है कि हम उन्हें जेंडर और क्लास के इंटरसेक्शन जैसे सोचने के विभिन्न तरीकों के लेंस से देखने जा रहे हैं." 

ब्रिलन ने कहा, "वह स्वयं एक "स्विफ्टी" हैं, जैसा कि सिंगर के फैंस उन्हें लोकप्रिय रूप से जानते हैं, इस कोर्स में स्विफ्ट के मीडिया चित्रण और फिलीपींस में उन्हें एक "इंटरनेशनल" व्यक्ति के रूप में कैसे देखा जाता है इसका भी अध्ययन किया जाएगा. " उन्होंने बताया कि दो दर्जन में से कई सेटूडेंट्स ने स्विफ्ट मर्चेंडाइज पहना और अपनी नोटबुक और लैपटॉप को 14 बार के ग्रैमी अवॉर्ड विजेता के स्टिकर से सजाया था." इंडिपेंडेंट की खबर के मुताबिक यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स टेलर स्विफ्ट के बारे में उनके सामने आने वाले सामाजिक मुद्दों की गहराई जानने में दिलचस्प रखते हैं.  

इन यूनिवर्सिटीज ने भी किया स्विफ्ट पर कोर्स ऑफर

हालांकि, यह पहली बार नहीं है तब किसी यूनिवर्सिटी ने टेलर स्विफ्ट पर कोर्स ऑफर किया है. इंडिपेंडेंट की खबर के अनुसार हार्वर्ड, स्टैनफोर्ड और बर्कली कॉलेज ऑफ म्यूजिक जैसी अमेरिकन यूनिवर्सिटीज ने भी स्विफ्ट पर कोर्स की पेशकश की है, जिसमें अन्य टॉपिक्स के अलावा उनके गीत-लेखन और उनकी डिस्कोग्राफी पर साहित्यिक दृष्टिकोण भी शामिल हैं. 

Trending news