IAS Story: इस मामले में IAS Tina Dabi से भी ज्यादा पॉपुलर हैं ये महिला अफसर, आप खुद ही देख लीजिए
Advertisement
trendingNow11391780

IAS Story: इस मामले में IAS Tina Dabi से भी ज्यादा पॉपुलर हैं ये महिला अफसर, आप खुद ही देख लीजिए

IAS Tian Dabi Instagram:  टीना डाबी ने कुछ दिन पहले आईएएस प्रदीप गवांडे से दूसरी शादी कर ली. वहीं सृष्टि देशमुख ने यूपीएससी परीक्षा 2018 में 5वीं रैंक हासिल की थी.

IAS Story: इस मामले में IAS Tina Dabi से भी ज्यादा पॉपुलर हैं ये महिला अफसर, आप खुद ही देख लीजिए

IAS Tina Dabi Wikipedia: IAS टीना डाबी 2015 बैच की आईएएस अफसर हैं. फिलहाल टीना डाबी राजस्थान के जैसलमेर की पद पर अपनी जिम्मेदारी संभाल रही हैं. भारतीय प्रशासनिक सेवा की अधिकारी टीना डाबी ने 7 अप्रैल 2018 को अपने बैचमेट आईएएस अतहर आमिर खान से शादी की थी, लेकिन दोनों की यह शादी ज्यादा समय तक नहीं चल पाई और 10 अगस्त 2021 को टीना और अतहर आमिर ने तलाक ले लिया था. फिर टीना ने कुछ दिन पहले आईएएस प्रदीप गवांडे से दूसरी शादी कर ली.

सृष्टि देशमुख ने यूपीएससी परीक्षा 2018 में 5वीं रैंक हासिल की थी. उन्होंने महिला उम्मीदवारों में टॉप किया था (UPSC Exam Topper). सबसे खास बात है कि आईएएस सृष्टि देशमुख ने यूपीएससी परीक्षा की तैयारी इंजीनियरिंग की पढ़ाई के दौरान शुरू की थी. 

IAS सृष्टि देशमुख ने पहले अटेंप्ट में यूपीएससी परीक्षा पास कर ली थी. उन्होंने साल 2018 में यूपीएससी परीक्षा (UPSC Exam) पास कर एक अलग इतिहास रच दिया था. वे सोशल मीडिया पर भी काफी पॉपुलर हैं. इंस्टाग्राम पर उनके 10 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं (IAS Srushti Deshmukh Instagram). वे वहां काफी एक्टिव रहते हुए अपनी निजी और सार्वजनिक ज़िंदगी की झलकियां शेयर करती रहती हैं. 

दोनों की सोशल मीडिया में अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है. टीना डाबी के इंस्टाग्राम पर 16 लाख से ज्यादा फॉलोअर हैं. वहीं आईएएस सृष्टि जयंत देशमुख के इंस्टाग्राम पर 19 लाख से ज्यादा फॉलोअर हैं. इस मामेल में सृष्टि टीना डाबी से आगे हैं. ट्विटर की बात करें तो ट्विटर पर टीना डाबी के 4.6 लाख से ज्यादा फॉलोअर हैं. वहीं सृष्टि जयंत देशमुख के ट्विटर पर 1.4 लाख से ज्यादा फॉलओर हैं. ट्विटर पर फॉलोअर्स के मामले में टीना डाबी आगे हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news