IPS Story: इस आईपीएस के एक फैसले से बदल गई जिंदगियां! लेकिन फिर भी हो गया ट्रांसफर
Advertisement
trendingNow11278934

IPS Story: इस आईपीएस के एक फैसले से बदल गई जिंदगियां! लेकिन फिर भी हो गया ट्रांसफर

IPS Karanraj Singh: बोटाद के एसपी की वहां के लोग खूब तारीफ कर रहे हैं, क्योंकि उन्होंने काम ही कुछ ऐसा किया है. 

IPS Story: इस आईपीएस के एक फैसले से बदल गई जिंदगियां! लेकिन फिर भी हो गया ट्रांसफर

IPS Karanraj Singh Story: गुजरात पुलिस में अपनी सेवाएं दे रहे IPS करणराज सिंह वाधेला के एक फैसले से कई जिंदगियां बदलने जा रही हैं. दरअसल गुजरात में जहरीली शराब पीने से 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. इस बीच बोटाद के एसपी ने ऐसा काम किया कि लोगों का दिल छू लिया. वहां के लोग उनकी खूब तारीफ कर रहे हैं. जहरीली शराब से होने वाली मौतों में एक शख्स की जान चली गई. उसके 4 बच्चे हैं. बच्चों की मां भी साथ नहीं रहती है. बच्चे अपने पिता कनुभाई के साथ रहते थे. पिता की मौत के बाद बच्चे अनाथ हो गए.

इस पर IPS करणराज सिंह फैसला किया कि पिता का साया उठ जाने की वजह से अनाथ हुए एक ही परिवार के चार बच्चों की जिम्मेदारी पुलिस उठाएगी. हालांकि इसी बीच 2012-बैच के आईपीएस करनराज वाघेला एसपी, बोटाद का ट्रांसफर कर दिया गया है. अब उन्हें प्रोटेक्शन ऑफ गवर्मेंट प्रोपर्टीज गांधीनगर कमांडेंट का चार्ज दिया गया है. इस पर एसपी करणराज सिंह वाधेला ने कहा कि बच्चों के पिता अब नहीं रहे और परिवार भी काफी गरीब है. ऐसे में सभी बच्चों की जिम्मेदारी हमने उठाने का फैसला किया है.

गुजरात के गृहमंत्री के मुताबिक पुलिस इस मामले में 10 दिन में चार्जशीट फाइल कर देगी. साथ ही मंत्री ने बताया कि जैसी ही जहरीली शराब के बारे में जानकारी पुलिस को मिली तभी 30 टीम बनाकर अलग अलग जगहों पर भेजी गईं और ताकि जहरीली शराब पीने वाले लोगों की पहचान की जा सके और उनका इलाज कराया जा सके. इस मामले में IPS करणराज सिंह के अलावा भी कई अधिकारियों के ट्रांसफर किए गए हैं. इसमें अहमदाबाद रूरल के एसपी 2009 बैच के आईपीएस विरेंद्र सिंह यादव का भी तबादला कर दिया गया है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news